झारखण्ड श्रमिक संघ का मिलन समारोह

धनबाद : रविवार की शाम गोधर लहरा मंदिर के समीप में झारखण्ड श्रमिक संघ के संगठन सचिव सूरज चौहान ने मिलन समारोह का आयोजन किया. जिसमें मुख्य रूप से संघ के अध्यक्ष बैभव सिन्हा और संघ से जुड़े कई नेता उपस्तिथ थे.

मौके पर उपस्तिथ कार्यकर्ताओ को सम्बोधित करते हुए बैभव सिन्हा ने कहा की इस क्षेत्र की प्रमुख समस्या आज भी प्रदुषण है और भूधसान है. यहाँ संचालित खनन परियोजनाओं में बड़ी पैमाने पर सुरक्षा और प्रदुषण के नियमो की अनदेखी की जा रही.

यहाँ संचालित खनन परियोजनाओं में बड़ी पैमाने पर सुरक्षा और प्रदुषण के नियमो की अनदेखी की जा रही. उन्होंने BCCL  की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा की आखिर क्या कारण है की एरिया 6 में एक ही कंपनी पिछले 16 से ट्रांसपोर्टिंग के काम का ठेका ले रही है. ये कंपनी सारे नियमो को तक पर रख कर परिवहन कार्य कर रही है.

उन्हें मिली जानकारी के अनुसार परिवहन के दौरान न तो हाइवा पर तिरपाल नहीं डाला जाता है, अक्सर ऐसे वहां ओवरलोड चलते हैं और इनमे स्पीड गवर्नर भी नहीं लगा होता है. उन्होंने ने कहा की जल्द ही इन सब मांगों के साथ संघ का एक प्रतिनिधि मंडल BCCL एरिया 6 प्रबंधक से मिलेगा और इन सभी मुद्दों  पर करवाई की मांग करेगा.

मौके पर उपस्थित झारखण्ड श्रमिक संघ के संयुक्त महासचिव जसीम अंसारी ने कहा की मजदूरों और विस्थापितों के की उन्होंने पूर्व में भी कई आंदोलन किये हैं और उन्हें उनका हक़ दिलाया है. वैभव सिन्हा के नेतृत्वमें धनबाद के मजदूर आंदोलन को एक नयी ऊर्जा मिली है.

बैठक को सम्बोधित करते हुए झारखण्ड श्रमिक संघ के संगठन सचिव सूरज चौहान ने कहा वे मजदूरों के हक़ के लिए लम्बी लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हैं और इसके लिए आगे भी कुर्बानी देने से उन्हें कोई परहेज़ नहीं होगा.

कोल् इंडिया के अधिकारीयों और आउटसोर्सिंग कंपनियों की मिली भगत से बड़े पैमाने पर मजदूरों का शोषण हो रहा है. मजदूरों का अगर शोषण नहीं रुका तो वे अपने अध्यक्ष बैभव सिन्हा के नैतृत्व में चरणबद्ध आंदोलन करेंगे और ज़रुरत पड़ी तो उग्र आंदोलन से भी उन्हें किसी तरह का कोई परहेज़ नहीं है

इस अवसर पर मुख्या रूप से झारखण्ड श्रमिक संघ के एरिया 6 अध्यक्ष रंजीत साव, संयुक्त महासचिव जसीम अंसारी, जिला संगठन सचिव सूरज चौहान, अमरदीप रवानी, सुभान खान, सुनील यादव, राजा खान,दीपक चौहान, रोशन रवानी, राजन सिंह, अभिषेक सिन्हा, नन्द शर्मा मुख्य रूप से उपस्थित थे.

Web Title : GET TOGETHER FUNCTION HELD OF JHARKHAND TRADE UNION