आई.एस.एम टू आईआईटी के तहत छात्रों की सफाई अभियान मूहिम

धनबाद : आई.एस.एम को आईआईटी बनाने की मांग के साथ आईएसएम के छात्र एक ओर मूहिम में जूटे. धनबाद शहर को गंदगी मुक्त करने के संकल्प के साथ सैकड़ो छात्र सड़कों पर उतर कर सफाई अभियान चलाया.

इस अभियान के तहत शहर के चार मुख्य चैराहा, बैकं मोड़, सिटी सेन्टर, आईएसएम गेट एवं स्टेशन को चूना जहां एक लगन के साथ छात्र छात्राओं ने श्रम दान किया एवं शहर में फैली गंदगी को साफ किया.

छात्र कई टुकडि़यो में बटी थी और सभी के हाथों में झाडू़ एक ही नारे के साथ इस बार आईआईटी धनबाद. आईएसएम फाईनल ईयर के छात्र शशांक शेखर ने बताया कि आई.एस.एम. को आईआईटी बनाने की मांग हमारी पुरानी है पर अब हमारा आन्दोलन कुछ इस तरह से होगा कि उसमें लोगो का भी भला हो.

इस कढ़ी में पूर्व में आई.एस.एम. छात्रों के द्धारा शिक्षा पर जोर देते हूए बस्ती में रहने वाले 1500 गरीब बच्चों के बीच पठन -पाठन की सामाग्री का वितरण किया. दुसरी कढ़ी में धनबाद को स्वच्छता प्रदान के लिए सफाई अभियान चला रहे है.

तिसरी कढ़ी में रविवार को बल्ड डोनेट कैम्प लगाया जायेगा जहां जनहित में आई.एस.एम के छात्र 800 यूनिट बल्ड डोनेट करेंगे. नरेन्द्र मोदी ने स्वच्छ भारत श्रेष्ठ भारत का स्लोगन दिया था जिसे हम आई.एस.एम. के छात्र उनके बातो को अपना रहे है और उनसे आग्रह कर रहे है कि आप भी हमारी आई.एस.एम को आईआईटी बनाने की मांग को पूरा करें.

 

Web Title : ISM TO IIT STUDENTS UNDER CLEANING CAMPAIGN MUHIM