हवाला काण्ड के आरोपियों की तलाश में लखीसराय पुलिस का छापा

धनबाद : धनबाद के झरिया के बस्ताकोला ऐना तालाब के पास  आज लखीसराय पुलिस 2013 के हवाला कांड जिसमे पाकिस्तान से फंडिंग के आरोपी बिटटू साव पप्पू की तलास में झरिया पुलिस के सहयोग से छापेमारी की. लेकिन वो नही मिला,

इसमें आरोपी हरेंद्र साव और पप्पू साव के धनबाद छोड़कर फरार होने के बाद यह साफ हो गया है कि हवाला के जरिए पाकिस्तान से आने वाली रकम को खपाने या सही जगह पर पहुंचाने में इनकी बहुत बड़ी भूमिका है.

लखीसराय पुलिस के अनुसार इनका पाकिस्तानी लिंक सामने आया है. ये लोग हर हफ्ते विभिन्न बैंक खातों के माध्यम से 40 लाख रुपये का कारोबार करते हैं.

इनकी कारगुजारियों की जानकारी लेने के लिए लखीसराय पुलिस की पांच सदस्यीय टीम रविवार को धनबाद पहुंची. टीम का नेतृत्व एसडीपीओ पंकज कुमार कर रहे हैं.

इनके साथ चानन थाना प्रभारी सुनील झा व अन्य सहयोगी हैं. धनबाद पहुंचने के बाद इस टीम ने सबसे पहले हरेंद्र कुमार से पूछताछ की.

सारी कहानी बयां करते हुए उसने कहा, पप्पू साव उसका बड़ा भाई है. पुलिस टीम अब पप्पू साव और इनके चचेरे भाई बिट्टू साव की खोज में लग गई है. 

मामले को लेकर लखीसराय पुलिस अधीक्षक अरविंद ठाकुर ने बताया कि 2013 में हवाला के जरिए पाकिस्तान से पैसे मंगाने के मामले में ये आरोपी हैं और उसी समय से फरार हैं.

वहां से हर हफ्ते 40 लाख रुपया मंगाने की जानकारी मिली है. बताते हैं कि पप्पू अपनी ससुराल गिरिडीह भाग गया है.

पुलिस टीम गिरिडीह भी जाएगी. टीम का नेतृत्व कर रहे एसडीपीओ पंकज कुमार ने बताया कि हरेंद्र के खाते से भी राशि का हस्तांतरण किया गया है.

सोमवार को उसके बैंक खातों की जांच की जाएगी. पप्पू और बिट्टू की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी रहेगी.

Web Title : LAKHISARAI POLICE RAIDS IN SEARCH OF ACCUSED IN HAWALA CASE

Post Tags:

jharia police