बैंक में सेंघमारी कर लाखों की चोरी, बैंक बना लापरवाह

निरसा : निरसा थाना अंतर्गत बैंक ऑफ इंडिया की मुगमा शाखा में रविवार की रात चोरों ने सेंधमारी कर हुई चोरी की खबर ने पुरे क्षेत्र में हड़कंप मचा दिया है.

चोरों ने बैंक के पीछे की दीवार में सेंधमारी कर पहले बैंक में प्रवेश किया. सर्वप्रथम उन्होंने बैंक में पर लगे सीसीटीवी एवं साइरन के केबल को काट दिया.

उसके बाद बैंक के स्ट्रांग रूम के कैश के आलमीरा को काटने का प्रयाश किया गया मगर सफल नहीं हो पाये.

जबकि  लॉकर रूम  में प्रवेश करीब 10 लॉकरों को गैस कटर से काटकर निकालने का प्रयास किया गया. लॉकरों से कितने की लुट हुई है अभी तक इसका अनुमान नहीं लग सका है.

जब बैंक के स्टाफ पहुंचे तो उन्होंने देखा की लॉकर रूम खुला हुआ है, मामले की वास्तुस्तिथि देखने हुए उन्होंने ने इसकी सुचना बैंक मैनेजर को दिया. इसी बिच वहां मौजूद स्थानियों ने घटना की सूचना निरसा पुलिस को दे दी.

सूचना मिलते ही पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गयी है.

बैंक मैनेजर के गैर जिम्मेदाराना बयान देते हुए कहाँ कि बैंक के लॉकरों से जो सामान चोरी हुई है उसकी जिम्मेवारी बैंक की नहीं है. बैंक किसी भी तरह के रिस्क कवर करने को तैयार नहीं है.

उनकी बातों को सुनकर लोगो में निराशा छायी हुई है, और वे पुलिस से ही कोई ठोस कदम उठाने के लिए निवेदन कर रहे है.

 

बैंक के लापरवाह रवैये का नतीजा है यह लुट

निरसा थाना प्रभारी रामप्रवेश सिंह का कहना है कि बैंक में सेंधमारी कर दस लॉकरों को गैस कटर से काटकर लॉकर में रखा जेवरात एवं अन्य सामान चोरी कर ले गए.

यह घटना बैंक के लापरवाह रवैये का ही नतीजा है. विगत चार वर्ष पूर्व भी इसी बैंक में चोरी का प्रयाश किया गया था जिसके बाद  पुलिस ने बैंक को निजी सुरक्षा कर्मी रखने का सलाह भी दिया था.

मगर बैंक के अधिकारिओं ने लापरवाही दिखाते हुए सबकी बातो को नजरअंदाज कर आज तक कोई सुरक्षा कर्मी बहाल नहीं किया.

 

लॉकर में रखे सारे सामानों की जवाबदेही से इंकार

बैंक ऑफ इंडिया (मुगमा शाखा) के बैंक मैनेजर शम्भू राम का कहना है उन्हें दिन के ग्यारह बजे के लगभग बैंक में हुई चोरी की खबर का पता चला. पहुंचकर सारी वस्तु स्थिति से अवगत हुआ.

उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा की लॉकर देते समय एग्रीमेंट के अनुसार लॉकर में रखे सारे सामानों की जिम्मेदारी एवं जवाबदेही पब्लिक की है न की बैंक की.

 

Report by : Sumeet Bhatt

Web Title : LOOT AT BANK OF INDIA MUGMA BRANCH NIRSA