मेयर और नगर आयुक्त ने उठाया झाडू़, दिया स्वच्छता का संदेश

धनबाद : प्रधानमंत्री स्वच्छता अभियान के संदेश को जन -जन तक पहुंचाने के उद्धेश्य के साथ धनबाद के मेयर चंद्रशेखर सिंह, नगर आयुक्त छवि रंजन ने धनबाद के बेकारबांध तालाब की सफाई में अपना योगदान दिया साथ ही हाथो में झाड़ू लेकर तालाब के इर्द र्गिद की सफाई की.

इस अभियान में स्थानीय पार्षद अशोक पाल, मनोरंजन सिंह के अलावे नगर निगम के दजर्नो पदाधिकारियो ने सहभागिता दी. साफ -सफाई के अलावें वातावरण को प्रदुषण मुक्त बनाये रखने हेतू कार्बनडाईआक्साईड को अवशोषित करने वाले दजर्नो पेड़ भी लगाये गये.

इस बाबत मेयर चन्द्रशेखर अग्रवाल ने बताया कि नगर निगम क्षेत्र में बसने वाले साढे 12 लाख जनता के जबतक 25 लाख हाथ सफाई की दिशा में आगे नही बढेंगे तबतक समुचित साफ सफाई मुमकिन नही है यह अभियान उन सभी लोगो को जगाने की दिशा में एक पहल है.

उन्होने यह भी कहा कि पेड़ लगाना भी आवश्यक है वातावरण में सल्फर डाई आक्साईड की मात्रा कम करने वाले पेड़ लगाना अत्यंत जरूरी हो गया है और इसके लिए वन विभाग को शहर में ऐसे करीब 1 लाख् पेड़ लगाने का आग्रह भी किया गया हैं.

नगर आयुक्त छवि रंजन ने कहा जहां भी जल संचय होता है वह चाहे घर हो, तालाब हो, पोखरिया हो उन सभी को साफ रखना जरूरी है, तभी हम बिमारी के उत्पन्न खतरे से बच सकते हैं.

Web Title : MAYOR AND CITY COMMISSIONER SCAVENGED BEKARBAND POND