जेवीएम कार्यसमिति की बैठक संपन्न

धनबाद : जेवीएम कार्यसमिति की बैठक धनबाद भुईफोड़ मंदिर स्थित सुभद्रा वाटिका में संपन्न हुई. कार्यसमिति की बैठक में जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी के आलावा पार्टी के सभी पदाधिकारी उपस्थित हुए. संगठन के चुनाव एवं आगामी 23 मई को पार्टी की होने वाले अधिवेशन की तैयारी का बाबूलाल मरांडी ने पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ विचार विमर्श किया.

11और 12 जून को झारखण्ड में स्थानीय नीति और नियोजन नीति को लेकर होने वाली आर्थिक नाकेबंदी के सम्बन्ध में उन्होंने कहा कि झारखण्ड से एक ढेला भी बाहर न तो जाने दिया जायेगा और न ही आने दिया जायेगा. बाबूलाल ने बिहार की तर्ज पर झारखण्ड में भी शराब पर पाबन्दी लगाने की मांग सरकार से की है.

इसके साथ ही बिहार के मुख्य मंत्री नितीश कुमार द्वारा झारखण्ड में होनेवाले शराब बंदी के आंदोलन में पूरी तरह से नितीश कुमार के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने की बात कही. जेडीयू से गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि जिस तरह से केंद्र और राज्य में सांप्रदायिक झगड़े बढ़ रहें हैं उस परिप्रेक्ष में एक नया प्रयाश किया जा रहा है. जल्द ही इसकी पार्टी स्तर पर घोषणा कर दी जाएगी.

आसाम और उत्तराखंड जैसे राज्यों का हवाला देते हुए बाबूलाल ने कहा कि बीजेपी संघीय ढांचे को तहस नहस करने पर तुले है. जिस प्रकार ये झारखण्ड में जेवीएम के छह विधायकों को तोड़कर उन्हें मंत्री और बोर्ड का चेयरमैन का पद प्रलोभन देकर संघीय ढांचा को बर्बाद किया है ठीक उसी प्रकार बीजेपी देश के अन्य राज्यों में भी वहां के विधायकों को दूसरी पार्टी से तोड़कर बीजेपी में शामिल करने की जी तोड़ कोशिश करने में जुटी है.

Web Title : MEETING HELD OF JVM WORKING COMMITTEE