नवजात शिशु का शव बरामद

धनबाद : सरायढेला इलाके के एक तालाब किनारे एक नवजात शिशु का शव पाया गया. सरायढेला स्टील गेट स्थित पीएमसीएच के मुख्य द्वार के समीप तालाब किनारे अहले सुबह राह चलते लोगो की नजर नवजात शिशु के शव पर पड़ी. जैसे -जैसे लोगो में इस बात की चर्चा बढी मौके पर लोगो का भारी संख्या में जुटान होने लगा.

नवजात शिशु का शव देखने के बाद लोगो की जुबान पर तरह -तरह की बातें चर्चा में रही. कई लोग इस घटना को कन्या भ्रुण हत्या से भी जोड़कर देख रही है. सोमवार की रात ही नवजात बच्ची को तालाब किनारे फेंक देने की आशंका जाहिर की जा रही है.कुछ लोगो ने मानवता का परिचय देते हुए नंग धड़ग बच्ची के शव को कपड़े से ढक दिया. ऐसे में उस मां पर भी सवाल उठ रहे है जिसने जन्म तो दिया पर उसने बच्ची को पालने की हिम्मत नही जुटा पाई.

इस घटना से यह तो साफ हो गया है कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से कन्या भ्रुण हत्या पर रोक लगाने हेतू कि जा रही कार्रवाई खोखली शाबित हो रही है साथ ही पीसीपीएनडीटी एक्ट का भी खुल कर उल्लंधन हो रहा है. सवाल बड़ा है कि आखिर कबतक बेटिया इसी तरह बलि चढ़ती जाएंगी. बहरहाल, स्थानीय पुलिस नवजात का शव कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है.

Web Title : NEWBORN BABY DEADBODY FOUND NEAR PMCH MAIN GATE