धनबाद बार में अधिवक्ताओ की समस्या पर हुई बैठक

धनबाद : धनबाद कोर्ट परिसर में बार अध्यक्ष राधेश्याम गोस्वामी की अध्यक्षता में बुधवार को बैठक हुई, जिसमें अधिवक्ता वेलफेयर फण्ड की वृद्धि सहित अधिवक्ताओ से जुड़ी समस्याओ के समाधान पर गम्भीरता पूर्वक विचार विमर्श किया गया. बैठक में उपस्थित हुए धनबाद सिविल कोर्ट के सकैड़ो रेग्युलर प्रेक्टिशनर सीनियर अधिवक्ताओ से भी इस सम्बंध में आवश्यक सुझाव लिया गया.

बैठक में बेल बांड एवं वकालत नामा के मुल्य में वृद्धि करने , अधिवक्ताओ के बैठने की व्यवस्था करने, महिला एवं पुरूष अधिवक्ताओ के लिए कॉमन रूम की व्यव्स्था के लिए नये भवन का निर्माण को लेकर कई निणर्य लिया गया. बार की आय बढाने पर बैठक में विशेष जोर दिया गया.

वर्तमान में बेल बांड का मूल्य 15 रू0 एवं 50 रू0 वकालत नामा की दर है जिसे 15 से बढाकर 50 एवं 50 से बढाकर 100 करने पर विशेष रूप से चर्चा की गई. बैठक में यह तय हुआ कि 5 मई को होने वाले जेनरल बॉडी मिटिंग में सभी बिन्दूओ को रखा जायेगा और अधिवक्ताओ की राय के बाद सभी विषयो को सर्व सम्मती से पारित कराया जायेगा.

बैठक में मुख्य रूप से बार अध्यक्ष राधेश्याम गोस्वामी, महासचिव विदेश कुमार दा, धनेश्वर महतो, कोषाध्यक्ष मुकुल तिवारी  के अलावे सीनियर अधिवक्ता ब्रजेन्द्र प्रसाद सिंह, प्रयाग महतो, दीलीप चटर्जी, मेघनाथ रवानी आदि उपस्थित हुए.

Web Title : MEETING HELD ON THE PROBLEM OF DHANBAD ADVOCATES