राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत रोजगार मेले का आयोजन, उमड़े बेरोजगार युवा

धनबाद : धनबाद के हजारो बेरोजगारों को रोजगार देने के उद्देश्य से धनबाद नगर निगम के द्वारा राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तत्वावधान में रोजगार मेले का आयोजन विवाह भवन में किया गया हैं.

जिसमे देश भर की कुल एक सौ दस कम्पनिया हिस्सा ले रही हैं ओर चार हजार युवाओ को रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है.

आज आयोजित मेले में बेरोजगार युवक युवतियों में रोजगार लेने के प्रति ललक देखने को मिली. मेले में पहुंचे बेरोजगार युवक युवतियों ने बताया कि उन्हें जो प्रशिक्षण मिला है उससे उनमे आत्मविश्वास जग गया है और प्रशिक्षण भी तरीके से दिया गया है जॉब मिलेगी यही विश्वास है.

धनाबाद नगर निगम में अब तक शहरी आजीविका मिशन के तहत तीन बार में लगभग 9000 बेरोजगार युवक युवतियों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है लेकिन उनमें से कुछ को ही अब तक रोजगार मुहैया हो पाया.

ऐसे में मेयर चन्द्रशेखर अग्रवाल ने प्रशिक्षण देने वाले संस्थाओं को आगाह करते हुए कहा कि जनता के गाढ़ी कमाई सरकार को टेक्स के रूप में मिलती है और प्रशिक्षण उसी से दिया जा रहा है.अगर इस बार के मेले में अनुमानित लक्ष्य प्राप्त नही होता है तो उन्हें झारखण्ड से ब्लैक लिस्टेड कर दिया जाएगा.

जबकि सांसद पीएन सिंह ने कहा की पूर्व के सरकार ने बेरोजगारों की फौज बनाई लेकिन मोदी सरकार ने युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य रख उनमे कौशल विकाश का गुण भर रही है.

Web Title : ORGANIZING THE EMPLOYMENT FAIR UNDER THE AEGIS OF NATIONAL URBAN LIVELIHOOD MISSION