झारखण्ड राज्य चिकित्सा एवम जनस्वास्थ्य कर्मचारी संघ का राज्य स्तरीय सम्मेलन

धनबाद : झारखण्ड राज्य चिकित्सा एवम जनस्वास्थ्य कर्मचारी संघ के राज्य स्तरीय सम्मेलन में चतुर्थ वर्गीय कर्मियों को उनके शैक्षणिक योग्यता के आधार पर पदोनत्ति देने , 7वा वेतनमान लागु करने , एसएसएलएनटी अस्पताल का पुनः कायाकल्प करने , स्थानांतरित कर्मियों को पुनः बहाल करने सहित सरकारी अस्पतालों में आउट सौर्सिंग के माध्यम से बहाली प्रक्रिया बंद करने की मांग पर गंभीरता पूर्ण विचार विमर्श हुआ.

संघ के महामंत्री अशोक कुमार सिंह ने कहा कि सभी मांगो को प्रस्ताव बनाकर सरकार को सुपुर्द किया जायेगा. एक माह के भीतर जवाब सकारात्मक नहीं आने पर स्वास्थ्य कर्मी हड़ताल पर जाने के लिए विवश हो जायेंगे.

उन्होंने कहा कि एक समय एसएसएलएनटी अस्पताल अपने बेहतर स्वास्थ्य सेवा के लिए जाना जाता था पर आज स्थिति बद से बत्तर है.

अस्पताल के जीर्णोद्धार के लिए 3 से 4 करोड़ तक की राशि सरकार द्वारा आवंटित हो चुकी है. वह सारा पैसा कंहा गया वह भी जाँच का विषय है. यह जवाबदेही पीएमसीएच अधीक्षक की बनती है.

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में आउट सौर्स पर कर्मियों को बहाल करना भ्रष्टाचार को जन्म देना है. आउटसोर्सिंग पर बहाली बंद होनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि यह तमाम मांगो से पूर्व में भी स्वस्थ्य मंत्री को संघ अवगत करा चूका है बावजूद मांगो पर विचार नहीं किया जाना सरकार की वायदाखिलाफी है.

Web Title : JHARKHAND STATE PUBLIC HEALTH EMPLOYEE UNION OF MEDICAL AND INCLUDING STATE LEVEL CONFERENCE