आर्थिक अपराध रोकने में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

धनबाद :  मैथन चिरकुण्डा समेकित चेक पोस्ट पर झारखण्ड-बंगाल के मालवाहक ट्रकों को अवैध रूप से पार कराने वाले गिरोह के दस दलाल को पुलिस की स्पेशल टीम ने गिरफ्तार कर आर्थिक आपराध को रोकने में बड़ी कामयाबी हासिल की है. साथ ही बोर्डर पर कोलकाता लेन पर खड़ी और अवैध रूप से बोर्डर पार करने वाले 32 मालवाहक ट्रक को भी जब्त किया गया.

इस संबंध में एक पत्रकार वार्ता का आयोजन कर वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र कुमार झा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि इस स्थान से बोर्डर पार कराने वाला एक संगठित गिरोह बहुत दिनों से सक्रिय है. गिरोह के लोगों ने एक खास रास्ता भी बना लिया है. इसी रास्ते से वे ट्रकों को अवैध रूप से बोर्डर पार कराते हैं. इस एवज में उन्हें मोटा कमीशन मिलता है. लेकिन राज्य सरकार को करोड़ों के राजस्व का नुकसान होता है.

एसएसपी श्री झा ने बताया कि अपराधियों के पास से जब्त 9 मोबाइल फोन के कोल डीटेल से कई राज खुलेंगे. आगे भी सिंडिकेट में शामिल लोगों की गिरफ्तारी संभव है. कहा कि पुलिस की चौकस निगाहों से राज्य को आर्थित क्षति पहुंचाने वाले कभी बख्शे नहीं जाएंगे.

पुलिस की विशेष टीम में पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय-प्रथम) अशोक कुमार तिर्की, मैथन ओपी प्रभारी सुशील कुमार, चिरकुण्डा थाना प्रभारी दिनेश कुमार, मैथन ओ.पी के बागुन मुनरी, घासीराम मार्डी, विजय हॉसदा तथा एसओजी टीम, धनबाद के सदस्य शामिल थे.

Web Title : POLICE BIGGER GET THROUGH IN PREVENTING FINANCIAL CRIME