बारिश ने बरपाया कहर, बनी जल जमाव की स्थिति

धनबाद : गुरूवार को हुई हल्की बारिश ने जिला प्रशासन की व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी. जगह-जगह सड़को पर जल जमाव की स्थिति बनी तो वही बरसात का पानी नाले से होकर कई लोगो के घरो में प्रवेश कर गया. हर बार की तरह ही गया पूल के नीचे जल जमाव की स्थिति बनी जिससे आवागमन घंटो प्रभावित हुआ.

इस जल जमाव के कारण रांगाटाड़ से बैंक मोड़ बिरसा चौक तक जाम की स्थिति बनी रही. लचर ट्रैफिक व्यवस्था के कारण आम जनो को भारी परेशानी उठानी पड़ी. इसके अलावे डीआरएम चौक, पुलिसलाईन, लुबी सर्कुलर रोड, बरटांड़ आदि ईलाके के मुख्य सड़को पर भी भारी जल जमाव हुआ.

बरटांड़ स्थिति जय प्रकाश नगर के कई घरो में बारिश का पानी नाले के द्वारा प्रवेश कर गया. लोग दिन भर बरसात और नाले का पानी निकालने में व्यस्त रहे. लोगो ने बताया कि हर बरसात में यही हाल रहता है नाले की साफ सफाई नही होने तथा लचर व्यवस्था के कारण अकसर माॅनसून में इस तरह की समस्या उत्पन्न होती है.

बहरहाल मानसून के दस्तक मात्र ने ही जिला प्रशासन की व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है समय रहते अगर प्रशासन इस दिशा में ठोस पहल नही करती है तो आने वाले समय में स्थिति और भी ज्यादा भयावह हो सकती है. गया पूल, डीआरएम चौक, पुलिसलाईन, लुबी सर्कुलर रोड, बरटांड में जल जमाव होने की यह घटना पहली नही है हर बरसात में यही आलम रहता है बाउजुद जिला प्रशासन इसका मुकंबल उपाय नही तलाश पाई है.

Web Title : RAIN IN CITY AND WATER LOGGING