पाठक की कलम से : जनता के लिए सिरदर्द बना झरिया विद्युत विभाग का रवैया

"झरिया विद्युत् विभाग " का नाम बदलकर " जनता को परेशान करो विभाग रख देना चाहिए.

मार्च महीने से विभाग सिर्फ जनता को परेशान ही कर रही है , न तो बिजली बिल ही आ रही है और जिन लोगो के पास भूल चुक से बिजली बिल आ रही है, वो भी विभाग के मन मुताबिक ही आ रही है.

और जो बिजली बिल वो दे रहे है उसकी सयाही 1 हफ्ते तक भी नहीं रहती है. बिजली बिल आप चाहे कितनी  बार  भी भर दे हर बार बकाया राशि जुड़ कर आएगी, क्यों न आपने उसका भुगतान कर दिया हो उसके बावजूद, शिकायत करने पर आपसे कहा जाता है - बिल की प्रतिलिपि साथ लगाये, और फिर से जमा कराये ,उसके बावजूद अगले महीने फिर से वही होता है.

SDO साहब से बोलने पर वो भी यही बात कहते है कि xerox तो देना ही पड़ेगा, हम लोग खुद परेशान है. 

इसका मतलब ये है कि अगर वो परेशान है तो   वो जनता को परेशान करेंगे, इसका कोई समाधान नहीं है.

आपको हर महीने इसी तरह परेशान होना होगा, या तो आपके पास बिल नहीं आएगी और आएगी तो उसमें कुछ भी बकाया आ सकता है तो उसे भी 500 बार दौड़- धुप कर आप ही को मिन्नतें कर के सूधार भी करानी होगी.

कारण ये की विभाग परेशान है तो जनता को भी परेशान रहना होगा. उनके पास कोई भी समाधान नहीं है. ये तो हुई पहली बात.

दूसरी बात - विभाग द्वारा कुछ दिनों पहले led बल्ब की बिक्री की गई थी, जिसमे उन्होंने 3 साल की वारंटी का वादा किया था. जबकि अब वहाँ जाने पर आपसे कहा जाता है - उनसे विभाग को कोई मतलब नहीं है, न तो विभाग जवाबदेहि है. मतलब ये की इसमें भी जनता की ही गलती है.

तीसरी बात - अगर आपके घर में पोल से कुछ गड़बड़ी हो जाती है तो आपको कम से कम 10 बार बिजली विभाग के चक्कर लगाने पड़ेंगे तब जाकर आपकी काम होने की संभावना है. पर हाँ ये ध्यान रखे आपके पॉकेट में एकदम कड़कते नोट होने चाहिए, नहीं तो आपके काम की जिम्म्मेवारी विभाग की नहीं होगी. आप भले ही अँधेरे में रहिये. 

विभाग से हाथ जोड़कर निवेदन है कृपया करके जनता को परेशान करना बंद कर दे और थोड़ी सी शर्म करे. झरिया का एक परेशान नागरिक.

(यह लेख हमारे पाठक झरिया निवासी नीतीश अग्रवाल ने हमें भेजी है. अगर आप के क्षेत्र में भी कोई समस्या है या अपने क्षेत्र की बातों को हमारे पाठकों से शेयर करना चाहते है तो हमें व्हाट्सएप करें 9693009009 या हमें email करें citylivedhanbad@gmail.com पर भेज सकते है)

Web Title : RESIDING OF JHARIA FACING ELECTRICITY ISSUE IN THEIR AREAS