विनोबा भावे विश्वविद्यालय ने परीक्षाएं की स्थगित

पूर्व डिप्टी मेयर और कांग्रेस नेता नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या के खिलाफ गुरुवार को कांग्रेस ने धनबाद बंद का आह्वान किया है, जिसे झामुमो, झाविमो, जदयू, राजद, मासस समेत अन्य विपक्षी दलों ने समर्थन दिया है. पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

बंद के दौरान धनबाद के तकरीबन सभी बाजार और निजी स्कूल बंद कर दिए गए हैं. अतिआवश्यक सुविधाओं के साथ परीक्षाओं को बंद से मुक्त रखा गया है. 

ऐहतियातन विनोबा भावे विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से गुरुवार को होने वाली स्नातक सेमेस्टर तीन और एलएलबी सेमेस्टर एक की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं.

23 मार्च की एलएलबी की परीक्षा अब 29 मार्च को और स्नातक सेमेस्टर तीन की परीक्षा 13 अप्रैल को होगी. विवि प्रशासन ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. 

सभी कॉलेजों को इसकी सूचना दे दी गई है. इसके साथ ही जिले के सभी निजी स्कूलों ने गुरुवार को तय सीबीएसई की परीक्षा को छोड़कर बाकी सभी गतिविधियों को स्थगित करने की घोषणा की है. 

स्कूल स्तर पर आयोजित 9वीं तक की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई हैं. कई स्कूलों में रिजल्ट जारी करने की तिथि भी बढ़ा दी गई है. वहीं, बंद के दौरान बड़े-छोटे वाहनों का परिचालन भी पूरी तरह से ठप है.

इससे रेलवे स्टेशन से अपने गंतव्य को जाने में यात्रियों को खासा परेशानी हो रही है.

इधर झरिया विधायक संजीव सिंह ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि इस पूरे मामले की जांच होनी चाहिए. झरिया विधायक संजीव सिंह ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि इस पूरे मामले की जांच होनी चाहिए.

उन्होंने किसी भी स्तर की जांच की मांग को स्वीकारा. उन्होंने कहा कि इस घटना से उनका कोई लेना देना नहीं है. बिना वजह नाम दिया जा रहा है. वे पुलिस के हर सवाल का जबाब देने को तैयार है.

Web Title : VINOBA BHAVE UNIVERSITY POSTPONED EXAMINATIONS