शक्ति मंदिर ने मनाया शिलान्यास दिवस

धनबाद : श्री श्री श्री भगवती जागरण समिति द्वारा संचालित शक्ति मंदिर का शिलान्यास दिवस आज पूजा-अर्चना तथा हवन कर मनाया गया. मंदिर के प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में मंदिर समिति के सचिव अरूण भंडारी तथा उनकी धर्मपत्नी रेनु भंडारी ने मुख्य पूजा की. हवन के बाद आरती की गई, तत्पश्चात लंगर का आयोजन किया गया.

साथ ही महिला मंडल द्वारा भजन-किर्तन किया गया. अरूण भंडारी ने बताया कि 7 दिसंबर 1989 को शक्ति मंदिर की नींव रखी गई थी. जब इसकी नींव रखी गई तब मंदिर के निर्माण के लिए राशि की बहुत आवश्यकता थी. इसके लिए श्री श्री श्री भगवती जागरण समिति के सदस्य प्रत्येक बुधवार की रात विभिन्न स्थानों पर मातारानी का जागरण कर राशि इकट्ठा करने लगे.

उन्होंने बताया कि बनारस के कान्तानाथ चन्द्रेकर ने मंदिर की रूप-रेखा तैयार की और उन्हीं के दिशा निर्देशों पर मंदिर का निर्माण किया गया. 19 फरवरी 1990 को शक्ति मंदिर में मातारानी के साथ शिव दरबार, राधा-कृष्ण दरबार, बजरंगबली दरबार की स्थापना की गई. कार्यक्रम में समिति के अध्यक्ष एस.पी. सौधी, प्रमोद सचदेवा, सोमनाथ प्रुर्थी, विपिन अरोड़ा, राजीव सचदेवा, सुरेन्द्र ठक्कर, साकेत साहनी, ब्रजेश मिश्रा, गौरव अरोड़ा, सुरेन्द्र अरोड़ा, अशोक भसीन, सांवरमल पोद्दार सहित बड़ी संख्या में मातारानी के भक्त उपस्थित थे.

Web Title : SHAKTI MANDIR CELEBRATED FOUNDATION DAY