2 मार्च को श्री श्री रविशंकर देंगे जीने की कला का ज्ञान, राज्य सरकार ने दिया स्टेट गेस्ट का दर्जा

धनबाद : आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक सह अध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर 2 मार्च को धनबाद में आयोजित महासत्संग में जीने की कला का ज्ञान देंगे.

गुरुवार शाम 4.45 से सात बजे तक महासत्संग में ज्ञान, ध्यान व भजन का कार्यक्रम होगा. शाम 7.15 से रात 8.30 बजे तक श्री श्री आइआइटी आइएसएम के छात्रों को संबोधित करेंगे. रात्रि धनबाद में विश्राम करने के बाद 3 मार्च की सुबह रांची के लिए प्रस्थान कर जाएंगे.

आर्ट ऑफ लिविंग के झारखंड मीडिया प्रभारी अजय मुखर्जी ने बताया कि 2 मार्च को सुबह 10 बजे पालाजोरी में श्रीश्री रविशंकर जैविक खेती पर काम करने वाले 10 हजार किसानों को संबोधित करेंगे.

पालाजोरी से गुरुजी धनबाद आएंगे और शाम को महासत्संग में शिरकत करेंग. बता दे की महासत्संग के लिए गोल्फ ग्राउंड में भव्य पंडाल बनाया जा रहा है. पंडाल में 200 फीट का रैंप होगा जिसमें श्रीश्री रविशंकर अनुयायियों से मिलेंगे.

इस महासत्संग में बंगाल व झारखंड से एक लाख लोगों के पहुंचने की संभावना है. इसमें हिस्सा लेने के लिए आयोजन समिति द्वारा एक हजार आग्रह पत्र बांटा गया है. साथ ही घर-घर जाकर कैलेंडर बांटे जा रहे हैं. प्रचार-प्रसार के लिए शहर में होर्डिग लगाई गयी है.

श्री श्री को  मिला स्टेट गेस्ट का दर्जा

आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर को झारखंड सरकार ने स्टेट गेस्ट का दर्जा प्रदान किया है. इस बाबत राज्य सरकार ने धनबाद जिला प्रशासन को सूचित कर दिया है.

श्री श्री के कार्यक्रम और उनकी सुरक्षा को लेकर धनबाद जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है.

सोमवार को एडीएम विधि व्यवस्था राकेश कुमार दुबे, एसडीएम महेश संथालिया, पुलिस उपाधीक्षक डीएन बंका ने गोल्फ ग्राउंड जाकर आयोजकों से श्री श्री के कार्यक्रम की तैयारियों की जानकारी प्राप्त की.

 

Web Title : SRI SRI RAVI SHANKAR ON MARCH 2 WILL HAVE KNOWLEDGE OF THE ART OF LIVING THE GOVERNMENT OF THE STATE GUEST STATUS