श्री श्री ने किया लेटिन अमेरिकी देशों में शांति का प्रसार

धनबाद : आर्ट ऑफ लिविंग के प्रणेता और आध्यत्मिक लीडर श्री श्री रवि शंकर ने पिछले दिनों लेटिन अमेरिकी 8 देशों के लगभग 13 शहरों की यात्रा की. श्रीश्री ने जिन देशों की यात्रा कि वे विश्व के सबसेअधिक हिंसक देशों में शामिल हैं और यहां लगातार हिसां होती ही रहती है.

संस्था के झारखंड मीडिया प्रभारी अजय मुखर्जी ने बताया कि श्री श्री ने आठ देशों की 20 दिवसीय यात्रा में कोलंबिया अलसल्वाडोर, ग्वाटेमाला, निकारागुआ, पनामा कोस्टारिका, और ब्राजील शामिल थे.प्रत्येक देश के प्रमुखों, चिंतकों, विचारकों, नीति विशेषज्ञों, व्यापारियो श्री श्री का अभूतपूर्व स्वागत किया गया.

उनके अलसाल्वाडोर ग्वाटेमाला, निकारागुआ, पनामा कोस्टारिका और ब्राजील में हुए कार्यक्रम में भारी संख्या में लोग भी उपस्थित हुए.

 श्री श्री और पॉप ही ऐसे दो आध्यात्मिक व्यक्ति है जिनके सम्मान में पनामा नहर के गेट खोले गए. उन्हें पनामा के माननीय अतिथि के रूप में सम्मानित किया गया और उन्हें ब्राजील का सर्वोच्च नागरिक अवार्ड दिया गया.

गुरिरां के गर्वनर हेक्टरअस्टूडिलो ने श्रीश्री को वहां का शांतिदूत पुरस्कार से नवाजा और अपील की कि वे आर्ट ऑफ लिविंग के कार्यो को कैदियों और गरीब बस्तियों के बिच कराएं.

मेक्सिको में श्री श्री ने सर्वागीण और आधारभूतव्यू रचना के लिए जोर दिया ताकि क्षेत्र की नशे में डूबी पीढी को बचाया जा सके और हिंसा पर लगाम लगाई जा सके. 

उन्हौने मेक्सिको की दो सबसे बडी जेलों, संता मर्टाएक्टिटला और रिक्लूसोरियोवरोनिल का भी दौरा किया. यहां हजारों खूंखार कैदी बंद हैं. इन जैलों में आर्ट ऑफ लिविंग के कैदियों की पुर्नस्थापना कार्यक्रमों के बाद हिसां कम हुई है.

Web Title : SRI SRI HAS ALSO SPREAD PEACE IN LATIN AMERICAN COUNTRIES