टाटा स्टील कर्मियों को ध्वनि प्रदूषण से मिलेगी मुक्ति

धनबाद : टाटा सिजुआ कोलियरी की विभिन्न खदानों में काम करने वाले कोयला कर्मियों को अब काम करने में राहत मिलेगी. कर्मियों को उच्च तापमान से जहां निजात मिलेगी, वहीं वायु प्रदूषण से मुक्ति मिलेगी.

कर्मियों को कार्यस्थल पर सही ढंग से हवा मिल पाएगी. टाटा सिजुआ कोलियरी के 2 पिट में अत्याधुनिक तकनीक से बने सेंट्रलाइज कम्प्रेशर प्लांट का विधिवत उद्‌घाटन किया गया.

टाटा स्टील झरिया समूह के महाप्रबंधक संजय राजोरिया ने फीता काटकर इसकी शुरुआत की. इस दौरान उपस्थित कर्मियों के बीच मिठाई का वितरण किया गया. प्लांट चालू होने से खदान में काम करने वाले कर्मियों ने खुशी जाहिर की है.

कार्यक्रम का संचालन राकोमंस के अध्यक्ष ब्रह्मदेव सिंह व अध्यक्षता टाटा सिजुआ कोलियरी के हेड राजीव रमन ने की. मौके पर चीफ जसवीर सिंह, एस.के. माजि, सुब्रतो दास, कुणाल शरण शाखा सचिव एन.एन. महतो आदि मौजूद थे.

टाटा स्टील झरिया समूह के महाप्रबंधक संजय राजोरिया ने कहा कि सेंट्रलाइज कम्प्रेशर प्लांट कोलियरी के लिए सुरक्षा उत्पादकता की दिशा में कारगर कदम है. इस प्लांट की शुरुआत होने से खदान के अंदर तापमान में कमी आएगी. कोयला कर्मियों को ध्वनि प्रदूषण से मुक्ति मिलेगी. पूरे खदान में सभी जगह सही ढंग से हवा पहुंच पाएगी.

इस संबंध में उन्होंने कहा कि पहले खदान में छोटी-छोटी मशीन से दबाव के कारण तापमान बढ़ता था और ज्यादा मेंटनेंस लगता था. कोलियरी के कर्मियों को खदान में काम के दौरान असुविधा होती थी.

इस प्लांट के शुरू होने से अब सारी परेशानी दूर हो जाएगी. उन्होंने कहा कि कंपनी कोयला उत्पादन के साथ-साथ सुरक्षा पर विशेष ध्यान रखती है.

Web Title : TATA STEEL WILL DISCHARGE PERSONNEL FROM NOISE POLLUTION