ग्रामीण विद्युतीकरण योजना को लेकर समीक्षा बैठक

धनबाद : राजीव गाँधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना को जल्द ही निर्धारित समय के भीतर पूरा कर धनबाद और गिरिडीह के गांवों में बिजली पंहुचाई जायगी. ये बाते योजना के प्रगति का जायजा लेने धनबाद के सर्किट हॉउस में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में प्रधान सचिव उर्जा विभाग सह झारखण्ड विद्युत् बोर्ड के सीएमडी एसकेजी रहाठे ने कही कही है.

रहाठे  ने ग्रामीण विधुतीकरण योजना को लेकर धनबाद के विद्युत् विभाग के अधिकारीयों के समीक्षा बैठक की. बैठक में इस योजना के लिए किये जाने वाले कार्य, समस्या और निदान पर चर्चा की गयी. साथ ही रहाठे ने अधिकारीयों को योजना को निर्धारित समय में पूरा करने के लिए कई दिशानिर्देश दिए.

वंही धनबाद के लोड सेडिंग के बारे पूछे जाने पर उन्होंने इसका जिम्मेवार डीवीसी को ठहराते हुए कोयले की कमी को लोड सेडिंग का मुख्य कारण बताया और आने वाले दिनों में इस समस्या का भी हल निकालने के भरोसा दिया

 

राज्य सरकार के पास पैसे की कमी नहीं- रविंदर पाण्डेय

बैठक में खास रूप से मोजूद गिरिडीह सांसद रविन्द्र पाण्डेय से राज्य सरकार पर डीवीसी का बकाया के बारे में जब पुछा गया तो उन्होंने बताया की राज्य सरकार के पास पैसे की कोई कमी नहीं है. डीवीसी को राज्य सरकार के साथ इस बारे में वार्त्ता कर हल निकालना चाहिए.

साथ ही उन्होंने उदाहरन देते हुए कहा की डीवीसी का जिन सरकारी संस्थाओ पर बकाया है उन्हें वंहा बिजली काट देनी चाहिए

 

बोकारो थर्मल का नया प्लांट जल्द होगा शुरू

गिरिडीह सांसद रविन्द्र पाण्डेय ने बतया की बोकारो थर्मल में चल रहा नए पावर प्लांट का कार्य अंतिम चरण पर है. और आने वाले दुर्गा पूजा और दीपावली तक ये प्लांट से भी बिजली लोगो को मिलने लगेगा. जिससे काफी हद तक लोड सेडिंग की समस्या कम होगी

 

 

Web Title : THE REVIEW MEETING RURAL ELECTRIFICATION SCHEME