स्वच्छता अभियान के जरिये सरकार से गुहार

धनबाद : एक और प्रयास के बैनर तले धैया आईएसएल ऐनेक्सी स्कुल के करीब डेढ सौ से ज्यादा बच्चे एवं शिक्षको ने आज हाथो में झाड़ू लेकर शहर की गंदगी साफ की एवं प्रधानमंत्री के द्वारा चलाये जा रहे स्वच्छता अभियान का संदेश दिया साथ ही सरकार से आईएसएल ऐनेक्सी को बचाने की गुहार लगाई .
आईएसएम कैम्पस में संचालित आईएसएल ऐनेक्सी स्कुल की लीज की समय सीमा खत्म हो चुकी हैं और आईएसएम प्रबन्धन ने 31 मार्च तक स्कुल बंद करने का नोटिस पुर्व में ही दे चुकी हैं .

इस नोटिस के बाद से स्कुल प्रबंधन लाचार सी दिख रही हैं .

स्कुल में करीब 1400 से ज्यादा बच्चे पढते है और वही करीब 60 से ज्यादा शिक्षको का इस स्कुल में योगदान हैं स्कुल बंद होने से सभी का भविष्य खतरे में पड़ जायेगा .
एक और प्रयास के बैनर तले पहले भी स्कुल प्रबंधन अलग -अलग तरीके का आन्दोलन चलाकर स्कुल को बचाने के मद्धेनजर सरकार से गुहार लगा चुकी हैं .

इस स्वच्छता अभियान के तहत स्कुल ने यह बताने का प्रयास किया हैं कि जिस तरह से लोगो के स्वास्थ्य को बेहतर बनाये रखने के लिए वातावरण को स्वच्छ रखना जरूरी है उसी तरह बच्चो का भविष्य सवारने के लिए स्कुल का वजुद बचाना जरूरी हैं .

शिक्षको ने स्वच्छता अभियान का संदेश देने के साथ ही धनबाद सहित देश के आम अवाम से स्कुल को बचाने के लिए आगे आने की अपील की .
सड़को पर उतरे इन स्कुली बच्चो ने पुरी उर्जा के साथ सड़क किनारे की गंदगी साफ की कुड़ा कचरा के ढेर को इकठठा किया .

स्कुल के करीब डेढ सौ से ज्यादा बच्चो ने इस मूहिम में अपना योगदान दिया .

स्कुल की छात्रा दिव्या सिंह ने कहा कि कुड़ा कचरा वातावरण को दुषित कर रहा हैं और इसे बचाने के लिए हर किसी को साफ -सफाई के लिए आगे आना चाहिए .

Web Title : URGE THE GOVERNMENT THROUGH SANITATION