पेंशन के लिए मुखिया मिलेंगी उपायुक्त से

बरवाअड्डा : विगत एक साल से गोविन्दपुर प्रखंड के पंचायतो में नये पेंशन योजना स्वीकृत नहीं किये जाने के मामले को लेकर बुधवार शाम भीतिया पंचायत के मुखिया सलमा बीबी के नेतृत्व में परासी मुखिया मिराज अंसारी एवं खरणी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि मनोज हाड़ी एवं अन्य धनबाद सदर अनुमंडल पदाधिकारी महेश कुमार संथालिया से मिलने गये थे पर उन्होंने मुलाकात नही किया.

इससे नाराज मुखिया सलमा बीबी एवं प्रतिनिधियों ने प्रेस वार्ता कर कहा कि पेंशन योजना को ले कर  मुखिया एवं प्रतिनिधि अनुमंडल पदाधिकारी से मिलने गये थे. पर लगभग तीन घंटे तक इंतजार करवाने के बाद अनुमंडल पदाधिकारी मुलाकात नहीं कर मुखिया एवं प्रतिनिधियों का अपमान किया है.  सलमा बीबी ने कहा कि  विगत एक साल में नये पेंशन योजना के लिये दो बार अंचल एवं पंचायत में कैम्प लगाकर पेंशन का आवेदन लिया गया. 

तीन बार स्वीकृति फार्म तीन बार बदला गया. उसके बावजूद किसी को भी  पेंशन स्वीकृत नहीं किया गया. इसे मुखिया को क्षेत्र के ग्रामीणों का कोप भाजन बनना पड़ता है. गुरुवार  को प्रखंड के मुखिया अंचल कार्यालय में प्रर्दष करने के बाद उपायुक्त से भेंट करेंगे. श्री सलमा बीबी ने कहा कि सिंदरी विधायक फूलचंद मंडल के उदासीन रवैया के कारण प्रखंड के  पेंशनधारियों को लाभ नहीं मिला पाया. वहीं निरसा विधायक अरूप चटर्जी के तत्परता के कारण जिले के 75 प्रतिशत  पेंशन योजना अपने क्षेत्र में ले गया.

Web Title : VILLAGE SUPERIOR WILL MEET WITH DC FOR PENSION