मतदाता दिवस पर निकाली गयी मतदाता जागरूकता रैली

धनबाद : राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर शहर में मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई. रैली के माध्यम से 18 वर्ष पुर कर चुकें महिला व पुरूषो से मतदान के प्रति जागरूक होने, मतदान का अवसर आने पर निर्भिक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने के प्रति जागरूक किया गया. रैली में एक बड़ी संख्या में नेहरू युवा केन्द्र के युवक युवतीं एवं महिलाओं ने भागेदारी दी.

जिला र्निवाचन पदाधिकारी बिपीन बिहारी ने हरि झंडी दिखाकर रैली को रणधीर वर्मा चौक से रवाना किया रैली कोर्ट रोड होकर डीआरएम चौक पहुंचकर समाप्त हुई. रैली में शामिल नेहरू युवा केन्द्र की छात्रा सोनाक्षी नें बताया कि 18 वर्ष की उम्र पार कर चुके हर महिला पुरूष को अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर एक सही उम्मीदवार का चयन करने का अधिकार है वैसे मतदाताओ से अपील है कि वे मतदाता सुची में अपना नाम दर्ज करायें एवं ऐसे किसयी अवसर का भरपुर फायदा लें.

जिला र्निवाचन पदाधिकारी बिपीन बिहारी ने बताया कि आज ही के दिन 25 जनवरी 1950 में राष्ट्रीय निर्वाचन आयोग की स्थापना हुई थी और इस अवसर पर प्रतिवर्ष मतदाता जागरूकता दिवस मनाया जाता है और इस रैली के माध्यम से लोगो को यह बतलाने का प्रयास किया जा रहा है कि अवसर आने पर निर्भिक होकर वे अपने मत का प्रयोग सही व्यक्ति के चयन करने हेतू करें.

 

Web Title : VOTER AWARENESS RALLY ON VOTERS DAY