सेल्स टैक्स पर कार्यशाला आयोजित

धनबाद : धनबाद सेल्स टैक्स विभाग की ओर से रणधीर वर्मा चौक स्थित कार्यालय में कार्यशाला आयोजित की गई. जिसमें उपस्थित हुए धनबाद के तमाम व्यवसाईयो को आन लाईन पद्धति की रूपरेखा से अवगत कराया गया, साथ ही व्यापारियो की समस्याओ का आन स्पॉट समाधान भी किया गया.

कार्यशाला में सेल्स टैक्स विभाग मुख्यालय के उपायुक्त संजय कुमार प्रसाद विशेष रूप से उपस्थित हुए. उन्होने बताया कि विभाग के आन लाईन पद्धति में समय दर समय होने वाले बदलाव एवं इसे लेकर व्यवसाईयो को आ रही समस्याओ का निदान करना कार्यशाला का मुख्य उद्धेश्य हैं.

उन्होने कहा कई बार व्यपारियो की ओर से यह शिकायत मिलती हैं कि विभाग के द्वारा आन लाईन पद्धति में जो भी बदलाव किये जाते है उसकी जानकारी उन्हे नही होती और इस वजह से रिटर्न फाईल करने में उन्हे परेशानियो का सामना करना पड़ता हैं उन्होने बताया की इस तरह की समस्याओ को लेकर विभाग द्वारा प्रत्येक जिले में ऐसे कार्यशाला आयोजित कर व्यपारियो की समस्याएं सुनी जा रही हैं साथ ही उसका निदान भी बता रही हैं .

कार्यशाला में उन्होने सरकार द्वारा चलाये जा रहे 124 सेल्फ ऐसेसमैंट से जुड़ी भी जानकारी दी एवं ज्यादा से ज्यादा व्यापारियो को आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया. उन्होने बताया कोई भी व्यापारी 124 सेल्फ ऐसेसमैंट के लिए 15 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं. इस कार्यशाला में सेल्स टैक्स विभाग मुख्यालय के उपायुक्त संजय कुमार प्रसाद के अलावे जिला चेम्बर ऑफ कामर्स के अध्यक्ष राजेश गुप्ता, सचिव, चेतन गोयनका, सहित जिले भर के व्यपारी उपस्थित हुए.

Web Title : WORKSHOP HELD ON SALES TAX