स्वच्छ भारत के सपना को आइना दिखा रहा है चिरकुंडा वार्ड 9 का यादव मोहल्ला

कुमारधुबी : एक तरफ जहां देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी स्वच्छ भारत के लिए देश के एक सौ पच्चीस करोड़ो लोगो को जागरूक कर रहे हैं. स्वछता के लिए आऐ दिन समाचार पत्रों के माध्यम से विज्ञापन दिया जा रहा हैं, जिसके लिए भारत सरकार करोड़ो रूपये खर्च कर रही है.

वही चिरकुण्डा नगर पंचायत वार्ड संख्या 9 यादव मुहल्ला मानो इस मिशन की पोल खोल कर चिरकुण्डा नगर पंचायत के दावे को आईना दिखा रही है.

पूरा मोहल्ला कीचड़ में बदल चूका है. लोगो को आने जाने में काफी परेशानी हो रही है साथ ही इस कीचड़ के दुर्गन्ध ने तो लोगो का जीना मुश्किल कर दिया है. लोग यंहा नारकीय जीवन जीने को मजबूर है. सड़के की ऐसी दुर्दशा हो गयी है जो यंहा के लोगो को खतरनाक बीमारियों का न्योता दे रही है.

वार्ड संख्या 9 के पार्षद साजिदा खातून महज वोट के समय ही जनता के हमदर्द बनती दिख रही थी लेकिन जीत के बाद उनका जनता से कोई वास्ता मानो नहीं रह गया है.

यंहा पर गुजर बसर कर रहे लोगों ने इसकी शिकायत चिरकुण्डा नगर पंचायत के वार्ड  पार्षद, चिरकुण्डा नगर पंचायत के अध्यक्ष सहित उपाध्यक्ष को कई बार की, मगर किसी ने इस समस्या का निदान नही किया.

स्वच्छ भारत के नाम पर सारे जनप्रतिनिधि हाथों में झाड़ू लिए जरूर अखवारों में दिख जाऐगे. जो कि महज एक दिखावा हैं, वस्तु स्थिति कुछ और है यहां की जनता नर्क जैसा जीवन जीने को मजबूर हैं.

Web Title : YADAV MOHLALA OF CHIRKUNDA WARD 9 IS SHOWING THE DREAM OF CLEAN INDIA