जिप बोर्ड की बैठक : टेक्सटाईल मार्केट को किराये पर देने का प्रस्ताव पारित

धनबाद : वर्षो से बंद पड़े बैंक मोड़ स्थित टेक्सटाईल, सेंन्ट्रल प्लाजा एवं राज मेंसन मार्केट कों निर्धारित किराया लेकर पुनः चालु करनें का प्रस्ताव जिला परिषद बोर्ड की पहलीं बैठक में आया और इस प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित कर लिया गया.

इसके अलावें जिला परिषद की जमीन पर अगर कहीं अतिक्रमण हुआ है तों उसें अतिक्रमण मुक्त करनें, बेकारबांध स्थित जिला परिषद के निरिक्षण भवन परिसर में दो समारोह स्थल का निर्माण करनें, धनबाद केव्यस्तम क्षेत्र में मॉल का निर्माण, सांसद ग्राम योजना के तहत सड़क निर्माण आदि प्रस्ताव को पारित किया गया.

बोर्ड की बैठक में उपस्थित जिला परिषद सदस्य दुर्गा दास ने आय वृद्धि के दृष्टिकोण से जिला परिषद की जमीन पर बैंक एटीम खोलने का सुझाव दिया और इस सुझाव को भी प्रस्ताव के रूप में पारित कर लिया गया.हालांकि इस सम्बन्ध में डीडीसी अशोंक कुमार सिंह ने कहा कि जिला परिषद के पास फण्ड की कमी है और अगर बैंक ऋण देती है तों एटीम निर्माण के लिए बोर्ड अपनी इच्छा जाहिर करेंगी.



जिप बोर्ड की इस पहली बैठक में सांसद पीएन सिंह भी उपस्थित हुए जिन्होने नवनिर्वाचित जिप सदस्यों एवं जिप अध्यक्ष व उपाध्यक्ष को जनभावना को ध्यान में रखकर विकास को तेज गति से आगें ले जाने की ओर अपना मार्ग दर्शन दिया.

बैठक के दौरान सदस्यों ने सांसद के समक्ष परिषद की आय में वृद्धि हेतू विभिन्न खनिज कम्पनियों से रायल्टी प्राप्त हो सकें, उस दिशा में सहयोग की अपेक्षा की. सांसद ने इस सम्बन्ध में बताया कि प्रस्ताव बनाकर राज्य तथा केन्द्र सरकार को भेजें जितना मदद हो सकेंगा पहल करेंगे.

Web Title : ZILA PARISHAD BOARD MEETING : PROPOSAL PASSED TO GIVE TEXTILE MARKET ON RENT