पीएमसीएच चिकित्सको के खिलाफ जिप सदस्य गोलबंद

धनबाद : पीएमसीएच के चिकित्सकों के साथ जिप अध्यक्ष के बीच जारी तनातनी मामले में अब जिप अध्यक्ष के सर्मथन में जिला परिषद के सदस्य भी उतर चुके है. रविवार को निरिक्षण भवन में जिप सदस्यों की बैठक हुई जिसकी अगुवाई जिप उपाध्यक्ष हसीना खातुन ने की.बैठक में यह तय हुआ कि आगामी 7 तारीख को जिप सदस्यों का एक प्रतिनिधि मंडल राज्य के स्वास्थ्य मंत्री एवं सुबे के मुख्यमंत्री से मिलेगा एवं पीएमसीएच की कुव्यवस्था एवं चिकित्सको की हठधर्मिता से अवगत करायेगा.

बैठक में उपस्थित जिप सदस्य घनश्याम ग्रोवर ने कहा कि पीएमसीएच की बदहाली को लेकर ग्रामीणों की शिकायत पर जिप अध्यक्ष रोबिन चंद्र गोराई ने अस्पताल का औचक निरीक्षण किया था, इस दौरान उन्होने न ही किसी चिकित्सक के साथ बदसूलकी की और नही किसी कार्य को बाधित किया था उनपर लगाया जा रहा आरोप बेबूनियाद है और अब सभी जिप सदस्य उनके साथ है.

उन्होने कहा कि पीएमसीएच में शहर से ज्यादा गांव के गरीब जनता ईलाज कराने आते है और उन्हे हर तरह की सुविधा मिल रही है या नही एक जनप्रतिनिधि होने के नाते हम सभी को यह देखने का अधिकार है उन्होने कहा कि चिकित्सक व्यवस्था में सुधार लाये अन्यथा जन प्रतिनिधि बार -बार और हर रोज व्यवस्था देखने अस्पताल जायेंगे.

बैठक में एक स्वर से पीएमसीएच के चिकित्सकों पर डयुटी में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया. जिप सदस्यो ने बताया कि चिकित्सक ज्यादा तर नीजी क्लीनिको में समय देते है और इस वजह से मरीजो का सही से ईलाज नही होता है. बैठक में जिप उपाध्यक्ष पति मन्नू आलम, जिप सदस्य प्रियंका पाल के पति देवाशीष पाल के अलावे जिप सदस्य हीरा मोहन, रेणूका मोदी, कमली देवी, अंजना देवी, चंचला देवी, रेखा देवी आदि उपस्थित थे.

Web Title : ZIP MEMBER MOBILIZE AGAINST PMCH DOCTORS