उपायुक्त ने लिया सुदामडीह भू-धंसान का जाएजा

झरिया : सुदामडीह-महुलबनीसड़क पर हुई भू-धंसान की घटना का जायजा लेने गुरुवार को उपायुक्त आंजनेयुलु दोड्डे सुदामडीह मेन कॉलोनी पहुंचे. उन्होंने वहां रह रहे लोगों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना.

उपायुक्त ने वहां मौजूद बीसीसीएल, जरेडा और प्रशासनिक अधिकारियों को कहा कि जीवन से खिलवाड़ करने का अधिकार किसी को नहीं है. रैयतदार हो, बीसीसीएल कर्मी हो या फिर गैर बीसीसीएल कर्मी जो भी भू-धंसान की जद में हैं, उन्हें सुरक्षित स्थान पर जल्द से जल्द पहुंचाया जाए

उन्होंने प्रबंधन को रैयतदारों और गैर रैयतदारों को किस पालिसी के तहत पुनर्वासित किया जाए तय करने के कहा. उन्होंने कहा कि जरेडा के तहत क्वार्टर उपलब्ध है. जो लोग भी बेलगढ़िया शिफ्ट करना चाहते है वे चले जाएं.

उपायुक्त दोड्‌डे और एसएसपी मनोज रतन चौथे सहित जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी करीब एक घंटे तक भू-धंसान क्षेत्र में बालू भरायी कार्य पुनर्वास की जानकारी लेते रहे.

उपायुक्त ने 110 असुरक्षित परिवारों को तत्काल भू-धंसान क्षेत्र से हटाने का निर्देश दिया. इसके तहत 40 बीसीसीएल और 70 गैर बीसीसीएल कर्मियों की सूची तैयार की गई. राजकीय मध्य विद्यालय, बीसीसीएल के रेस्क्यू स्टेशन को जल्द से जल्द हटाने का निर्णय लिया गया. डीसी ने बीसीसीएल को गोफ भराई कर सड़क पर जल्द से जल्द आवागमन बहाल करने की बात कही.

Web Title : DHANBAD DC TOOK SUDAMDIH LAND SUBSIDENCE