सरस्वती विद्या मंदिर में बालिका व्यक्तित्व विकास शिविर का आयोजन

भूली : सरस्वती विद्या मंदिर भूली में रविवार को बालिका व्यक्तित्व विकास शिविर का आयोजन किया गया. इस आयोजन में कक्षा छ: से बारहवी तक के छात्राओं ने भाग लिया. कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि विद्या भारती की प्रांतीय बालिका शिक्षा प्रमुख रंजना सिंह और विशिष्ट अतिथि धनबाद की जानी मानी चिकित्सक डा. संगीता कर्ण उपस्थित हुई थी.

डा. संगीता कर्ण ने अपने उद्बोधन में छात्राओं को बताया की परिवार महिलायों से चलता है. इसलिए महिलाओं का स्वस्थ और मजबूत रहना आवश्यक है खाना खाने और बनाने से पहले उन्हें अपने हाथ अच्छी तरह धो लेने चाहिए. इससे कई बीमारियों से बचा जा सकता है माता पिता को अपना आचरण ठीक रखना चाहिए.

मुख्य अतिथि रंजना सिंह से कहा की महिलाओ का प्राचीनकाल से ही समाज में महत्वपूर्ण योगदान रहा है लेकिन वर्तमान समय में वे अपनी संस्कृति भूलकर पश्चिमी सभ्यता को अपना रही है. जिससे कई समस्याए समाज में उत्पन्न हो गयी है.

कार्यक्रम का संचालन अनुराधा कुमारी ने किया. धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय के सचिव धर्मवीर आलोक ने किया. कार्यक्रम को सफल बनाने में शिक्षिका बबिता सिन्हा, नीलम कुमारी, रमा पाण्डेय, राखी मुखर्जी, जाया कुमारी, रूपा चटर्जी, मीनाक्षी कुमारी, एव शिक्षक अजय मंडल का महत्वपूर्ण योगदान था    

Web Title : GIRLS PERSONALITY DEVELOPMENT CAMP SARASWATI VIDYA MANDIR