विस्थापितों को नियोजन तभी मैथन महोत्सव सार्थक – बाबूलाल

धनबाद : जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय मदन मोहन सहाय को श्रधांजलि अर्पित करने धनबाद मास्टर पाड़ा स्थित उनके  आवास पहुँचे. इस दौरान बाबुलाल मरांडी ने रघुवर सरकार पर जमकर अपनी भड़ास निकाली.

उन्होंने बालू घाटों की नीलामी तथा सरकार द्वारा  शराब बेचे जाने के निर्णय पर कहा कि राज्य का राजकीय कोष खाली हो गया है या इन भाजपाइयों का अपना कोष खाली होगा गया जिसे लेकर लगातार यह राज्य के  सभी  चीजों को बेचने पर आमादा है.

जमीन कॉरपरेट घरानों को बेच रही है जिन पर गैर मजरुआ जमींन पर लोग खेती कर अपना जीवन यापन कर रहें. उनकी जमाबंदी रद्द कर रहें हैं. बालू घाटों की नीलामी पर भी अविलम्ब रोक लगाया जाना चहिए.

सरकार द्वारा शराब बेचे जाने के निर्णय को गलत ठहराते हुए उन्होंने कहा कि सरकार का यह निर्णय समाज को बर्बादी के कगार पर ले जायेगी.

धनबाद में होने वाले मैथन महोत्सव को भी उन्होंने गलत करार दिया है उन्होंने कहा कि इन महोत्सवो को कराकर यहाँ के लोगों को बच्चो की तरह बहलाने का काम कर रही है.

जिन लोगो की जमीने गई है उन लोगो को अबतक न तो नियोजन मिला है और न ही मुआवजा. बेघर और बेसहारा हुए लोगों पर सरकार पहले धयान दें तभी इन महोत्सवों की साथर्कता है अन्यथा यह महोत्सव बेकार है .

Web Title : METHION FESTIVAL IS WORTHWHILE BABULAL