नगर निगम सार्वजनिक करेगी वाट्सअप नंबर

धनबाद : जहां -तहां गंदगी फैलाने वाले आम से लेकर खास तक के लोगो पर नगर निगम 500 से पांच हजार तक का जुर्माना लगायेगी. नगर निगम वाट्सअप नम्बर भी सार्वजनिक करने जा रही है जिसमें कोई भी व्यक्ति अपने आस -पास फैली गंदगी की तस्वीर खींचकर उक्त नम्बर पर वाट्सअप कर सकती है.

नगर निगम उसपर त्वरित कार्रवाई करेगा. उक्त बातें शुक्रवार को नगर आयुक्त रमेश घोलप ने प्रेस वार्ता में कही. उन्होने बताया 15 अगस्त से नगर निगम 50 हजार पौधारोपण के लक्ष्य के साथ वृक्षारोपण अभियान शुरू करेगी.

1 से 7 अगस्त तक स्वच्छता अभियान चलाया जायेगा जिसमें सफाई कर्मियों के बीच फ्रेन्डशीप सप्ताह मनाया जायेगा. जिसमें सफाई कर्मी एक दुसरे को फ्रैंडशीप रिबन बांधकर काम करेंगे. दुसरी तरफ 7 अगस्त से 12 अगस्त तक सम्पुर्ण वार्ड में दो पालियों में साफ -सफाई का कार्य किया जायेगा.

हर तीन वार्ड में एक जोन बनाकर काम होगा जिसके लिए एक जोनल पदाधिकारी नियुक्त होंगे. प्रत्येक वार्ड में एक सुपरवाईजर की नियुक्ति की जायेगी. वर्तमान में नगर निगम के पास 38 सुपरवाईजर है जिन्हे बढ़ाकर 55 किया जायेगा.

इस व्यवस्था के बाद भी अगर कहीं से भी गंदगी की शिकायत मिलेगी सीधे जोनल पदाधिकारी एवं सुपरवाईजर पर कार्रवाई होगी. वर्तमान में नगर निगम के पास 700 सफाईकर्मी है जिसे बढ़ाकर जल्द ही 1500 किया जायेगा.

Web Title : NAGAR NIGAM PUBLIC WILL WHATSAPP NUMBER