मृत जमादार को लेकर राजगंज में सड़क जाम, लाठी चार्ज

धनबाद : थानेदार की पिटाई से घायल राजगंज के जमादार की मौत के बाद सड़क जाम कर रहे परिजनों के साथ नागरिकों को शांत करने के लिए पुलिस ने जमकर लाठी चलायी. इस दौरान कई पुलिसकर्मियों को भी लोगों ने पीट दिया. गौरतलब है कि दस दिन पूर्व किसी मामले को लेकर राजगंज थानेदार संतोष कुमार रजक और जमादार उदय शंकर सिंह के बीच विवाद हो गया था और जमादार के परिजनों के अनुसार थानेदार ने अन्य सहयोगियों के साथ उदय शंकर सिंह की पिटाई कर दी थी.

बुरी तरह घायल श्री सिंह को पीएमसीएच भेजा गया जहां स्थिति नाजुक देख पहले बीजीएच बोकारो और फिर दुर्गापुर के मिशन अस्पताल में दाखिल कराया गया था. लेकिन इलाज के दौरान बीती रात जमादार की मौत हो गयी. लाश के साथ बाद में परिजनों ने राजगंज चौक के समीप जीटी रोड एनएच टू को जाम कर दिया.

इसमें उन्हें स्थानीय जनता का भी साथ मिला. परिजन थानेदार, पुलिस ड्राइवर सुबीर मुखर्जी और थानेदार के भाई के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने की मांग कर रहे थे. जाम के कारण लगभग छह घंटे जीटी रोड पूरी तरह जाम रहा परन्तु एक भी वरीय अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे. लगभग 11 बजे कतरास, बरोरा, अंगारपथरा और बरवाअड्डा थानों की पुलिस राजगंज चौक पहुंची और जाम को हटाने का प्रयास किया.

लेकिन परिजनों के बार-बार सड़क पर लेट जाने के कारण स्थिति बिगड़ने लगी. इस दौरान जब पुलिस ने सख्ती बरतने का प्रयास किया तो पब्लिक भी उग्र हो गयी और बरवाअड्डा थानेदार सुशील कुमार सिंह की पिटाई कर दी. बाद में पुलिस ने भी जमकर लाठी भांजी और मृतक उदय शंकर सिंह के शव को पोस्टमार्टम के लिए उठाकर ले गये.

Web Title : ROAD BLOCKADE AT RAJGANJ LATHI CHARGE