अगर नहीं है कोई प्लान तो घर रहकर ऐसे मनाएं अपना नया साल

नए साल का नाम सुनते ही सबसे पहले मन में आता है पार्टी. यकीनन यह एक ऐसा अवसर है, जब हर कोई पार्टी करने का मूड बनाता है.   लेकिन कई बार आप चाहकर भी बाहर पार्टी करने नहीं जा पातीं.   ऐसे में जरूरी नहीं है कि आप अपना मूड ऑफ़ करें. नया साल आ चुका है और अगर आप कहीं नहीं गई हैं तो घर पर रहकर आप बहुत सारे काम कर सकती हैं.   

वैसे भी आपके देखने का नजरिया किसी चीज को अच्छा या बुरा बनाता है.   आप बाहर जाकर यकीनन सबके साथ शोरगुल में शामिल हो सकती थीं, लेकिन तब आपको अपने परिवार के साथ नया साल मनाने का मौका नहीं मिलता.   हो सकता है कि आपकी फैमिली भी आपके साथ होती, लेकिन तब भी आप उस फैमिली बॉन्डिंग के साथ नए साल का स्वागत नहीं कर पातीं.  

चूंकि अब आप घर पर हैं, तो आप एक शांत जगह पर अपने परिवार के साथ बेहद ही शानदार तरीके से नए साल का स्वागत कर सकती हैं और इस समय आप वह सबकुछ कर सकती हैं, जो शायद आप बाहर जाकर नहीं कर पातीं.   वैसे अगर आपको समझ नहीं आ रहा है कि आप नए साल का स्वागत घर पर रहकर फैमिली के साथ किस तरह करें.   तो चलिए आज हम आपको इस लेख के जरिए कुछ बेहतरीन आईडियाज दे रहे हैं-

पकाएं मिलकर 

भले ही नए साल का जश्न बाकी लोग मना चुके हों, लेकिन आप अपनी 1 जनवरी को ही न्यू ईयर पार्टी कर सकती हैं.   आप उस दिन खाना बनाएं.   इसकी तैयारी थोड़ा पहले से शुरू कर दें.   नया साल जीवन में नई उम्मीदें लेकर आता है तो क्यों ना इस खास अवसर पर आप कुछ अलग बनाएं.   आप ऐसा कुछ ट्राई करें, जो आपने पहले कभी ना बनाया हो.   इसके अलावा माहौल को देखते हुए आप कुछ स्नैक्स आइटम भी तैयार कर सकती हैं.   अगर आप चाहती हैं कि कुकिंग में और भी ज्यादा मजा आए तो आप इसमें फैमिली के अन्य सदस्यों जैसे अपने पार्टनर व बच्चों को भी शामिल करें.  

बोर्नफायर पार्टी

ठंड का मौसम हो और नए साल की शाम हो, तो घर पर बोर्नफायर पार्टी से बेहतर और क्या हो सकता है.   अगर आपके घर के अंदर ही बोर्नफायर एरिया है तो आप वहां पर पार्टी का इंतजाम करें.   अपने घर के टीवी पर कुछ बेहतरीन गाने व मूवी लगाएं.   साथ में फैमिली के साथ मिलकर पॉपकॉर्न खाते हुए मूवी एन्जॉय करें.   अगर आपके घर के भीतर बोर्नफायर प्लेस नहीं है तो भी परेशान होने की जरूरत नहीं है.   आप घर से बाहर गार्डन में या फिर छत पर भी यह अरेंजमेंट कर सकती हैं.   तब आप सभी फैमिली मेंबर्स मिलकर मूंगफली, गजक, पॉपकॉर्न और कुछ मजेदार स्नैक्स खाते हुए कई तरह के गेम खेलें.   यकीन मानिए, इसमें आपको बहुत ही ज्यादा मजा आएगा.  

यह भी है तरीका

अगर आपके पास कार है तो नए साल के स्वागत के लिए आप घर से बाहर निकलकर फैमिली के साथ एक लॉन्ग ड्राइव ले सकती हैं.   1 जनवरी को बस निकल जाएं अपने परिवार के साथ बाहर.   इस दौरान आप किसी चाट की दुकान पर रूककर मजेदार चाट खाएं या फिर ठंड के मौसम में सबके साथ मिलकर आईसक्रीम का मजा लें.   नए साल की शाम पर बाजारों की रौनक अलग ही होती है.   कुछ लोगों की कॉलोनी में ही नए साल का जश्न मनाया जाता है.   आप चाहें तो फैमिली के साथ मिलकर उसका हिस्सा भी बन सकती हैं.  

Web Title : IF THERE IS NO PLAN, STAY HOME AND CELEBRATE YOUR NEW YEAR

Post Tags: