हैवी झुमके पहनने से कानों में होने लगा है दर्द तो अपनाएं ये टिप्‍स

कोई भी ड्रेस सुंदर ज्‍वैलरी के बिना अधूरी सी लगती है, खासतौर पर ट्रेडिशनल ड्रेसेस के साथ तो हैवी ज्‍वैलरी बेहद अच्‍छी लगती है और इस बात से कोई भी महिला इंकार नहीं कर सकती है. और शादी और पार्टी में अपनी ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ अपनी मां और दादी की डायमंड और जडाऊ ज्‍वैलरी पहनना बेहद पसंद करती हैं. हालांकि यह पहनने में बेहद सुंदर दिखते है, लेकिन ज्‍यादा देर पहनने से कानों में दर्द होने लगता है. यहां तक कि कुछ महिलाओं के कान पकने भी लगते हैं. लेकिन आपको परेशान होने की जरूरत नहीं क्‍योंकि आज हम आपके लिए कुछ टिप्‍स लेकर आए है जिन्‍हें अपनाने से आप कानों में होने वाले इस दर्द से बच सकती हैं-

अर्लोब पैच

हैवी झुमकों को पहनने के बाद होने वाले दर्द से बचाने वाला यह एक सीक्रेट टिप है, जिसका इस्तेमाल बहुत से सेलिब्रिटी भी करते हैं. अर्लोब पैच हल्‍के चिपकने वाले पैच होते हैं जो अदृश्य होते हैं और आसानी से आपके कान के पीछे चिपक जाते हैं. यह आपके कान के छेद को कसकर पकड़ता है ताकि आपके झुमके वजन के कारण लटके नहीं. जी हां यह आपको एक्‍स्‍ट्रा सपोर्ट देते हैं जो दर्द को कम करने के लिए अद्भुत तरीके से काम करते है.

नमिंग क्रीम

अगर आप एक दुल्हन हैं और हैवी झुमकों के बिना आपका काम नहीं चल सकता है तो आपके लिए हमारे पास एक बहुत ही अच्‍छा टिप है. आप किसी लोकल केमिस्‍ट शॉप से अपने लिए नमिंग क्रीम ले सकती है. नमिंग क्रीम का इस्‍तेमाल ज्‍यादातर डेंटल ट्रीटमेंट के लिए किया जाता है. आप इयररिंग्स पहनने से पहले नमिंग क्रीम का इस्‍तेमाल कानों के छेद में कर सकती है. इससे आपको दर्द से राहत मिलेगी.

स्मार्ट तरीके से चुनें

यह कान में दर्द से बचने का सबसे स्‍मार्ट तरीका है.. जी हां शादी या पार्टी में अगर आप हैवी झुमके पहनता चाहती हैं तो ऐसे झुमकों को चुनें जो दिखने में हैवी हो लेकिन उनका वजन कम हो. जी हां आजकल बाजार में इस तरह के झुमके आसानी से देखने को मिल जाते हैं.

लुब्रिकेंट

लुब्रिकेंट जैसे ऑयल या पेट्रोलियम की हेल्‍प से आप आसानी से अपने कान के छोटे छेद में बालियों या झुमकों को पहन सकती है. इसके लिए आपको अपने झुमकों को ऑयली करने के लिए उसमें थोड़ा सा नारियल तेल या पेट्रोलियम जैली लगानी होगी. इससे आपकी त्‍वचा को बालियां पहनते समय किसी भी तरह की जलन नहीं होगी.

तो देर किस बात की आप भी हैवी ज्‍वैलरी से होने वाले दर्द से परेशान हैं तो इन टिप्‍स को जरूर ट्राई करें.

Web Title : WEARING HEAVY EARRINGS HAS STARTED TO HURT THE EARS.

Post Tags: