न्यू इयर पार्टी में जानें से पहले जरूर अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स

वर्ष 2019 अपने अंतिम पड़ाव पर है और सभी लोग नए वर्ष यानी 2020 के आने का इंतजार कर रहे हैं. बहुत सारे लोग नए वर्ष के स्वागत के लिए पार्टी में जाने की भी तैयारी कर रहे हैं. ऐसे में अगर आपका प्लान भी न्यू इयर पार्टी में जाने का है तो जाहिर आप पार्टी में सबसे डिफ्रेंट और सुंदर दिखना चाहेंगी. अब तक तो आपने अपने लिए सुंदर सा आउटफिट भी खरीद लिया होगा. लेकिन स्टाइलिश आउटफिट पहनने से पहले आपको न्यू इयर पार्टी के लिए अपनी त्वचा को भी तैयार करना चाहिए. चलिए हम आपको ऐसे टिप्स देते हैं जो आपके चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो ले आएगा- 

मॉर्निंग क्लीनिंग रूटीन 

वैसे तो आपको रोज ही अपनी त्वचा को क्लीन करना चाहिए. सुबह उठ कर त्वचा को क्लीन करने से अपकी स्किन पूरे दिन ही तरोताजा रहती है. न्यू इयर के दिन आपको सुबह उठ कर त्वचा को सबसे पहले अच्छे टोनर से टोन करना चाहिए, उसके बाद चेहरे पर आपको अपनी स्किन टाइप के अनुसार फेसवॉश यूज करना चाहिए और उसके बाद आपको चेहरे पर मॉइश्चराइज करना चाहिए. ऐसा करने से आपकी त्वचा क्लीन और ग्लोइंग नजर आने लगेगी.  

त्वचा को एक्सफोलिएट करें 

त्वचा की क्लीनिंग के बाद त्वचा को कुछ समय बाद एक्सफोलिएट जरूर करें. आप घर पर ही कॉफी से स्क्रब बना कर त्वचा को एक्सफोलिएट कर सकती हैं. इसके लिए आपको ऑलिव ऑयल में कॉफी मिला कर गुनगुना करना है और उसके बाद इस मिश्रण में शुगर मिला कर चेहरे पर स्क्रब करें. आपको डंप स्किन पर स्क्रब का इस्तेमाल करना चाहिए. आप चाहें तो इसके बाद चेहरे को स्टीम दें. इससे आपकी त्वचा क्लीन होने के साथ-साथ बहुत ही ग्लो भी करने लगेगी.  

ब्यूटी स्लीप लें 

अगर आप चाहती हैं कि न्यू ईयर पार्टी में आपकी त्वचा भी ग्लोइंग नजर आए तो आपको इसके लिए एक अच्छी नींद जरूर लेनी चाहिए. आपको दिन में कम से कम 2 घंटे साउंड स्लीप लेनी चाहिए और उससे पहले रात में 7 घंटे की नींद जरूर पूरी करनी चाहिए. अगर आप ठीक से सोएंगी नहीं तो आपका चेहरा डल नजर आएगा.  

त्वचा को हाइड्रेटेट रखें 

त्वचा में चमक तब ही आएगी जब आप त्वचा को हाइड्रेटेड रखेंगी. त्वचा को हइड्रेटेड रखने के लिए आपको दिन में 8 से 10 ग्लास पानी जरूर पीना चाहिए. यह आपके शरीर से टॉक्सिंस को फ्लश आउट करके आपकी त्वचा को खराब होने से बचाते हैं. इतना ही नहीं यह आपके मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करते हैं. इतना ही नहीं आपको जंकफूड से भी दूर रहना चाहिए और साधारण खाना ही खाना चाहिए. ज्यादा जंक फूड खाने से भी शरीर को काफी सारे नुक्सान होते हैं.  

ईवनिंग क्लीनिंग रूटीन 

जिस तरह आपने मॉर्निंग क्लीनिंग रूटीन अपनाया था बिलकुल वही स्टेप्स आपको शाम को भी दोहराने होंगे. इसके बाद ही आपको मेकअप करना चाहिए. मेकअप के लिए आपको सबसे पहले प्राइमर का यूज करन चाहिए क्योंकि यह आपकी त्वचा को कॉस्मैटिक्ट्स में मिले कैमिकल्स से बचाता है. वहीं आपको स्टेप में मेकअप करना चाहिए ताकि आपका मेकअप परफेक्ट और सटल हो.  

Web Title : YOU MUST ADOPT THESE BEAUTY TIPS BEFORE YOU KNOW AT THE NEW YEAR PARTY

Post Tags: