इस साल ये इंटीरियर्स डिजाइन जो आपके घर को देंगे एक क्लासिक लुक

घर के कमरों और सभी रूम्स को बेहतर और आकर्षित बनाना सभी महिलाओं की ख्वाइश रहती है. ऐसे में महिलाओं को इंटीरियर्स डिजाइन की नॉलेज नहीं होने के चलते अपने हाउस को डेकोरेट नहीं कर पाती है. एक बेहतर तरीके से अपने घर के अंदर को डेकोरेट कर के रखना भी एक कला है और ये बहुत कम ही महिलाओं को आती है. आज इस आर्टिकल में आपको कुछ ऐसे गाइड लाइन बताने जा रहे हैं, जिसके मदद से आप अपने घर के सभी हिस्सों को बेहतरीन लुक्स दे सकती है. तो चलिए जानते हैं कैसे आप अपने घर को चमका सकती है- 

1-किचन को सफेद रंग दे 

अमूमन किचन को सभी रोशनदार रखना चाहते हैं. लेकिन महिलाएं भूल जाती है की किचन में इस्तेमाल होने वाले ब्लैक या कोई भी डार्क कलर रंग के चलते किचन में औरों के मुकाबले अधिक रौशंदार नहीं हो पाते हैं. अगर आप अपने किचन को स्टाइलिश लुक देना चाहते हैं तो आपको कुछ अलग करना होगा. अगर आप अपने किचन के इंटीरियर्स डिजाइन को सफ़ेद टाइल्स या रंग में लुक देती है तो इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता है. वाइट कलर आपके किचन को क्लासिक लुक तो देता है ही साथ में स्वच्छ भी लगता है.    

2- क्लासिक हो डाइनिंग रूम 

जब कोई मेहमान आपके घर पर आए और जब डाइनिंग टेबल पर बैठे तो उस मेहमान को ऐसा लगे की ´वाह क्या बात है आपके डाइनिंग टेबल और डाइनिंग रूम की संभवत सभी महिलाओं की यही इक्षा रहती है. लेकिन ऐसे शब्द सुनने के लिए आपको अपने डाइनिंग रूम के लुक को बदलना होगा है और कुछ ऐसा डिजाइन करना होगा जससे आपका डाइनिंग रूम क्लासिक लगे.   उसके लिए आपको अपने डाइनिंग रूम का इंटीरियर्स डिजाइन बदलना होगा और बोल्ड रंग और बोल्ड टाइल्स या बेहतर फ्लोर का इस्तेमाल करे.

3- बाथरूम को बनाएं स्टाइलिश

इंटीरियर्स डिजाइन का सबसे अच्छा इस्तेमाल अगर आप कर सकती है तो वो है आपका बाथरूम. अपने बाथरूम को स्टाइलिश बनाने के लिए आप कई तरह के तरीके आपना सकती है. बाथरूम के साथ जैसे स्पा सेंटर जैसे लुक में बदल सकती है. आपकी बाथरूम का हर कोना स्टाइलिश इंटीरियर्स डिजाइन के साथ बना हुआ होना चाहिए. आप अपने बाथरूम को कुछ ऐसे तरह से बना सकते है जहां आप बेंच, स्टूल, और विंडो सीट आदि का लुक दे सकती है.  

4- अपने बाथटब को बनाए स्टाइलिश

मार्केट में सभी तरह के बाथटब आपको मिल जाते है लेकिन डिजाइनर और क्लासिक बाथटब का इस्तेमाल करके अपने बाथटब को नया लुक दे सकती है. जितना हो सके आप वाइट बाथटब का इस्तेमाल करे इससे आपके बाथरूम को एक नया लुक दे कस्ती है. बाथटब में साथ इस्तेमाल होने वाली इंटीरियर्स डिजाइन का भी इस्तेमाल करे.

5- लॉन्ड्री रूम

अगर कोई गृहस्वामी डिज़ाइन का मज़ा लेना चाहती  है तो अपने लॉन्ड्री रूम को भी बेहरतीन तरीके से बना सकती है. लॉन्ड्री रूम को डेकोरेट करने के लिए आपको कुछ अधिक खर्च करने की ज़रूरत नहीं बस आपको करना ये है कि लॉन्ड्री रूम के आसपास के जगहों को एक बेहतर इंटीरियर्स डिजाइन के लुक में बदल देना होगा. आप अपने घर के अनुसार रंग, चंचल पैटर्न, और विचित्र डिजाइन विचारों के साथ प्रयोग करने लॉन्ड्री रूम को बेहतर बना सकती है.  

6- रूम का इंटीरियर्स डिजाइन

बाथरूम, डाइनिंग रूम और लॉन्ड्री रूम से सबसे आगे है आपका अपना कमरा. अपने रूम को एक बेहतर लुक देने के लिए आप अपने कमरे को इंटीरियर्स डिजाइन की सहायता से स्मार्ट लुक दे सकती है. आप कमरे के इंटीरियर्स डिजाइन में सफ़ेद टाइल्स का इस्तेमाल कर सकती है. साथ ही अपने कमरों के दिवार को भी एक स्मार्ट रंग का रूप दे सकती है. कुछ ऐसा कलर का इस्तेमाल करे जो आपके घर को बेहतर लुक दे सके.   

7- वुड का इस्तेमाल-

अमूनन हम सभी अपने किचन और कमरे में पत्थर वाली इंटीरियर्स डिजाइन के सामान का इस्तेमाल करती है. लेकिन पत्थर के अलावा भी लकड़ी एक ऐसी चीज है जिसका इस्तेमाल इंटीरियर्स डिजाइन में बेहतर तरीके से कर सकते है. जी हैं, अगर आप अपने घर को एक अगल लुक देना चाहती है तो आप अपने घर के इंटीरियर्स डिजाइन में वुड का भी इस्तेमाल कर सकती है. बेहतर क्वालिटी का वुड आपके घर के लुक को काफी बेहतर बना सकता है.        

तो फिर देर किस बात की है, अगर आप अपने घर के इंटीरियर्स डिजाइन को बदलना चाहती है तो इसके बारे में ज़रूर सोचे.  


Web Title : THIS YEAR THESE INTERIORS DESIGN THAT WILL GIVE YOUR HOME A CLASSIC LOOK

Post Tags: