इन जगहों के सफर से करें हैप्पी मैरिटल लाइफ की शुरुआत

फिलहाल शादियों का सीजन चल रहा है और इस समय में जो महिलाएं शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं, वे अपने लिए हनीमून की प्लानिंग भी जोर-शोर से कर रही होंगी. आखिर क्यों ना हो, हनीमून पर जाना न्यूली वेड कपल के लिए सबसे खुशनुमा अहसास होता है. हनीमून पर पति-पत्नी एक-साथ प्यार भरे पल गुजारते हैं और उनकी आपसी अंडरस्टेंडिंग बेहतर होती है. भारत में शिमला, मसूरी, गोवा, दार्जलिंग, जम्मू-कश्मीर, मनाली, औली, डलहौजी जैसे डेस्टिनेशन्स ज्यादातर महिलाएं जानती हैं. अगर आप अपने हनीमून  पर ऐसी जगह विजिट करना चाहती हैं, जहां आप सुकून से घूम सकें और रिलैक्स कर सकें तो आप भारत की इन जगहों पर जाने की प्लानिंग कर सकती हैं, जो बहुत ज्यादा फेमस नहीं हैं, लेकिन यहां घूमते हुए आपको बहुत मजा आएगा.   

महाराष्ट्र का तारकरली

तारकरली में समुद्री तटों की खूबसूरती देखते ही बनती है. यहां पानी दूर-दूर तक बिल्कुल साफ नजर आता है. यहां अपने पति के साथ डाइविंग करते हुए आप कलरफुल अंडरवॉटर लाइफ को सजीव देख सकती हैं. आप यहां snorkelling, scuba diving, dolphin spotting से लेकर paragliding तक कई तरह की एक्टिविटीज का मजा ले सकती हैं. अगर आप रिलैक्स करते हुए वक्त बिताना चाहती हैं तो आप सिंधदुर्ग फोर्ट देखने जा सकती हैं, जो अपने स्वर्णिम अतीत की कहानी बयां करता है. यहां से अरब सागर का दृश्य बेहद खूबसूरत नजर आता है.  

असम का हाफलोंग

वैसे तो पूर्वोत्तर के राज्यों में दूर-दूर तक कुदरती खूबसूरती नजर आती है, लेकिन असम के हाफलोंग में न्यूली वेड कपल्स को घूमना खासतौर पर अच्छा लगेगा. यह डेस्टिनेशन देखने में स्वर्ग से कम नहीं लगता. यहां ऊपर नीला आकाश और नीचे खिले रंग-बिरंगे फूल आपको तरोताजा कर देते हैं.

पति के साथ इस तरह के खूबसूरत नजारे देखते हुए आप काफी रोमांचित महसूस करेंगी. यहां सुबह बिल्कुल शांत और सुकून भरी होती हैं, उस पर चिड़ियों का चहचहाना मन को खूब सुहाता है. यहां आप असम की संस्कृति से रूबरू होने के साथ यहां के स्थानीय डिशेज का स्वाद ले सकती हैं. यहां हाफलोंग लेक के सुंदर नजारों को देखने के साथ-साथ आप अपनी मनपसंद चीजों की शॉपिंग का भी मजा उठा सकती हैं.  

कर्नाटक का हंपी

अगर आपकी इतिहास में रुचि है और आप गुजरे हुए अतीत की स्वर्णिम कहानियां जानने में दिलचस्पी रखती हैं तो आपको अपने पति के साथ हंपी घूमने में बहुत मजा आएगा. तुंगभद्रा नदी के किनारे बसा हंपी यूनेस्को में लिस्टेड वर्ल्ड हैरिटेज साइट है. यहां पुराने खंडहरों और चट्टानों की खूबसूरती अपने आप में अद्भुत लगती है. विजयनगर साम्राज्य के समय के इन अवशेषों को देखने के साथ-साथ आप यहां लगभग 500 आर्कीटेक्चरल वंडर्स देख सकती हैं.   

उत्तरी केरल में बेकल, वायनाड और साइलेंट वैली 

केरल हनीमून डेस्टिनेशन के तौर पर फेमस है. लेकिन यहां हर जगह भीड़भाड़  वाली नहीं है. यहां आप वायनाड, बेकल और साइलेंट वैली जैसी जगहों का रुख कर सकती हैं, जहां आप नेचुरल ब्यूटी को करीब से देख सकती हैं. वायनाड में पश्चिमी घाटों, खूबसूरत घाटियों, जंगलों और झील की सैर कर सकती हैं, वहीं बेकल में विंटेज फोर्ट, खूबसूरत समुद्री तट और सुहावने मौसम का मजा लिया जा सकता है. इसी तरह साइलेंट वैली में भी आप दूर-दूर तक नजर आते घने जंगलों में घूमने का मजा उठा सकती हैं.  

अन्नामलाई में घूमिए 

अगर आपको हरे-भरे जंगलों में घूमने में मजा आता है तो अन्नामलाई के Topslip, Parambikulam और Valparai जैसे डेस्टिनेशन्स घूमने में आपको काफी एक्साइटमेंट महसूस होगा. Topslip में आप वाइल्ड लाइफ सैंक्चुअरी घूमने का मजा उठा सकती हैं, वहीं वालपराई में Valparai में जंगल, घाटियों और झीलों के किनारे घूमने का मजा ले सकती हैं. इसी तरह Parambikulam Tiger Reserve में आप अपने पति के साथ शांति-सुकून के माहौल में रोमांटिक पल बिता सकती हैं.   


Web Title : START HAPPY MARITIME LIFE BY TRAVELLING TO THESE PLACES

Post Tags: