क्रिकेट वर्ल्ड कप : ऑस्ट्रेलिया ने की न्यूजीलैंड के शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी

ऑस्ट्रेलिया की गुरुवार को बर्मिंघम में क्रिकेट वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआत बेहद खराब रही. इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया ने इस वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के एक शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. कंगारू टीम की शुरुआत धीमी रही और इस वजह से अब उसके नाम इस वर्ल्ड कप में पावरप्ले में संयुक्त रूप से दूसरा कम स्कोर बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया.  

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने उसके इस फैसले को गलत साबित कर दिया. जोफ्रा आर्चर ने दूसरे ओवर की पहली गेंद पर एरोन फिंच (0) को एलबीडब्ल्यू किया. क्रिस वोक्स ने अगले ही ओवर में डेविड वॉर्नर का कीमती विकेट लिया. जबर्दस्त फॉर्म में चल रहे वॉर्नर मात्र 9 रन बनाकर स्लिप मे जॉनी बेयरस्टो को कैच थमा बैठे. वोक्स ने इसके बाद पीटर हैंड्सकॉम्ब (4) को बोल्ड किया. हैंड्सकॉम्ब को चोटिल उस्मान ख्वाजा की जगह टीम में लिया गया था और यह उनका इस वर्ल्ड कप में पहला ही मैच था.

इस खराब शुरुआत के चलते ऑस्ट्रेलिया 10 ओवरों में 3 विकेट पर 27 रन ही बना पाया. इस वक्त एलेक्स कैरी 9 और स्टीव स्मिथ 4 रन बनाकर क्रीज पर थे. इसी के साथ इस वर्ल्ड कप में पावरप्ले में कम स्कोर के मामले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड की बराबरी कर ली. न्यूजीलैंड ने 9 जुलाई को मैनचेस्टर में भारत के खिलाफ पहले सेमीफाइनल में पावरप्ले में 1 विकेट पर 27 रन बनाए थे. वैसे इस वर्ल्ड कप में पावरप्ले में सबसे कम रन बनाने का शर्मनाक रिकॉर्ड भारत के नाम दर्ज है. उसने 10 जुलाई को न्यूजीलैंड के खिलाफ 4 विकेट पर 24 रन बनाए थे.

Web Title : CRICKET AUSTRALIA VS ENGLAND WORLD CUP 2019 AUSTRALIA EUQAL SHAMEFUL RECORD OF NEW ZELAND

Post Tags: