महेंद्र सिंह धोनी को लेकर कपिल देव ने दिया भावुक बयान, जानिए क्या कहा

नई दिल्ली : भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने कहा है कि वो टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी  के प्रशंसक हैं और इस वजह से वो उन्हें इस साल अक्टूबर में होने वाले टी-20 विश्व कप में खेलते देखना चाहते हैं, लेकिन धोनी पर फैसला टीम प्रबंधन को लेना है.

कपिल ने कहा कि, एक प्रशंसक के तौर पर मैं उन्हें टी-20 विश्व कप में खेलते हुए देखना चाहूंगा, लेकिन एक क्रिकेटर के तौर पर यह प्रबंधन पर निर्भर है, उन्होंने अगर एक साल से नहीं खेला है तो आप क्या उम्मीद कर सकते हो. मुझे लगता है कि उन्हें ज्यादा मैच खेलने चाहिए.

1983 में भारत को पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले कपिल ने कहा, टीम में आने के लिए धोनी को ज्यादा से ज्यादा मैच खेलने चाहिए नहीं तो ये बाकी खिलाड़ियों के साथ नाइंसाफी होगी. ऐसा नहीं होना चाहिए कि अलग-अलग खिलाड़ियों के लिए अलग-अलग पैमाने हों.

धोनी ने बीते साल इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी बार पिच पर कदम रखा था. वह तब से टीम से आराम के नाम पर बाहर हैं. धोनी हालांकि अब आईपीएल के अगले सीजन में अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते नजर आएंगे और इसी पर टीम में आने का उनका भविष्य टिका हुआ है.

कपिल ने ये भी कहा, सिर्फ धोनी ही आईपीएल नहीं खेल रहे हैं. मैं वो इंसान हूं जो देखता है कि नई पीढ़ी के युवा खिलाड़ी कौन हैं जो अगले 10 साल तक खेल सकते हैं. धोनी ने पहले ही इस देश के लिए काफी कुछ किया है. वो अपने करियर के आखिरी दौर में हैं. इसलिए वो जितना भी खेलें हमें खुश होना चाहिए.

कपिल देव ने आगे कहा, मैं उनका फैन हूं और उन्हें खेलते देखना पसंद करूंगा, लेकिन मैं आईपीएल सिर्फ उनके लिए नहीं देखता. मैं अगली पीढ़ी के लिए देखता हूं. आईपीएल अगली पीढ़ी के लिए है. मैं इसलिए देखता हूं.

Web Title : KAPIL DEVS EMOTIONAL STATEMENT ON MS DHONI, KNOW WHAT HE SAID

Post Tags: