तीन दिवसीय हरिहर क्षेत्र महोत्सव का उद्घाटन

सोनपुर : सोनपुर मेला परिसर के मुख्य पंडाल पर तीन दिवसीय हरिहर क्षेत्र महोत्सव का उद्घाटन कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि द्वारा किया गया. सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत में नवगीतिका लोक रसधार के कलाकारों ने शानदार प्रस्तुति दी.  

प्रसिद्ध लोक गायिका नीतू कुमारी नवगीत ने हरिहर बाबा के नगरिया चला हो सखिया, आग लगे सैया जी तोहरी नौकरिया कि कईसे जईवे ना हम तो सोनपुर के मेलवा अब कईसे जईवे न, कौने दिशा में गेले बलमुआ कथिआ लईहे ना, लाली चुनरिया शोभे हो शोभे लाली टिकुलिया जैसे पारंपरिक गीतों को पेश करके उपस्थित श्रोताओं को झूमने के लिए विवश कर दिया.  

लोक गायक अमर आनंद और प्रिया राज ने भी लोकगीतों के माध्यम से बिहार की संस्कृति के विभिन्न रंगों को पेश किया. प्रसिद्ध पार्श्व गायिका पूर्णिमा श्रेष्ठ ने अपनी आवाज के जादू से लोगों को मंत्रमुग्ध किया.  

उन्होंने सोना कितना सोना है सोने जैसा तेरा मन, सरकाई लियो खटिया जाड़ा लगे और चने के खेत में जैसे लोकप्रिय गानों पर लोगों को धड़काया वहीं हास्य कलाकार एहसान कुरैशी ने शानदार एक्टिंग करते हुए लोगों को खूब हंसाया. कार्यक्रम का संचालन शैलेश कुमार और सोमा चक्रवर्ती ने किया.   

कार्यक्रम के संयोजक रंजीत कुमार ने बताया कि हरिहर क्षेत्र महोत्सव के दूसरे दिन सूफी गायक विनोद कुमार यादव अपना जलवा बिखेरेने को बेताब हैं तो टीना परवीन और उनके साथियों द्वारा कव्वाली का कार्यक्रम पेश किया जाएगा. झारखंड की सुगम संगीत गायिका मृणालिनी अखौरी भी अपना कार्यक्रम महोत्सव के दूसरे दिन पेश करेंगी.  

महोत्सव के तीसरे दिन मुंबई के अल्ताफ राजा गायकी और रविंद्र जॉनी के हंसगुल्ले आकर्षण के केंद्र होंगे इस दिन बिहार के फॉक गायक सत्येंद्र कुमार संगीत और मिंटू रानी के साथ-साथ सांस्कृतिक संस्था रंग सेतु द्वारा भी कार्यक्रम पेश किया जाएगा. यह अवसर पर adm अरुण कुमार, उपनिदेशक तारानंद वियोगी, उपनिदेशक संजय कुमार आदि उपस्थित रहे.

Web Title : INAUGURATION OF THREE DAY HARIHAR FESTIVAL

Post Tags: