पाकिस्तान जिंदाबाद नाम से व्हाट्सअप ग्रुप चलाने वाला युवक गिरफ्तार

बिहार : पुलिस ने बेतिया शहर से एक युवक को गिरफ्तार किया है. युवक पर आरोप है कि वह व्हाट्सएप पर पाकिस्तान समर्थित ग्रुप का संचालन कर रहा था. पुलिस अधिकारियों के अनुसार, आरोपी युवक को पश्चिमी चंपारण जिले के बेतिया शहर से हिरासत में लिया गया है. युवक की पहचान सद्दाम कुरैशी (22 वर्ष) के रुप में हुई है. सद्दाम ही व्हाट्सएप ग्रुप का एडमिन था. इस ग्रुप को ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नाम से संचालित किया जा रहा था.

पुलिस ने उस मोबाइल फोन को भी सीज कर दिया है, जिससे व्हाट्सएप ग्रुप संचालित किया जा रहा था. पुलिस ने साजिश रचने, देश की एकता और अखंडता को नुकसान पहुंचाने की धाराओं में मामला दर्ज किया है. पुलिस को शक है कि आरोपी सद्दाम कुरैशी के पाकिस्तान से भी लिंक जुड़े हो सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि कुछ समय पहले कर्नाटक पुलिस ने भी ऐसे ही एक मामले में महिला स्कूल टीचर को गिरफ्तार किया था. कर्नाटक के बेलगावी में पुलिस ने जिस आरोपी स्कूल टीचर को गिरफ्तार किया था. उस पर आरोप थे कि उसने सोशल मीडिया पर कई पाकिस्तान समर्थित पोस्ट किए थे. पुलिस ने आरोपी टीचर पर देशद्रोह की धाराओं में मामला दर्ज किया था.


एक अन्य घटना में मुंबई के नालासोपारा इलाके में आतंकी हमले के संदेश सोशल मीडिया पर वायरल हो गए. इन संदेशों में राधा नगर और ओसवाल नगरी इलाके में आतंकी हमले की बात कही गई थी. इस पर पुलिस ने कई संदिग्ध लोगों और ठिकानों पर छापेमारी कर जांच की, लेकिन पुलिस को कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है. अब पुलिस मान रही है कि यह इलाके के लोगों में डर पैदा करने के लिए अफवाह हो सकती है.
Web Title : MAN WHO RUNS WHATSAPP GROUP NAMED PAKISTAN ZINDABAD ARRESTED

Post Tags: