बिहार में कोरोना विस्फोट, पटना में 250 से ज्यादा डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित

कोरोना वायरस की महामारी देशभर में कहर बरपा रही है. बिहार में भी कोरोना संक्रमितों की तादाद तेजी से बढ़ रही है. बिहार में भी कोरोना विस्फोट की स्थिति है. प्रदेश में अब तक के सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमण के 8690 नए मामले सामने आए हैं. इनमें से 2290 अकेले राजधानी पटना के कोरोना केस हैं.

बिहार की राजधानी पटना में परेशानी का सबब यह भी है कि पिछले कुछ दिनों में शहर के कई सरकारी और निजी अस्पतालों में मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक पटना में इस समय 250 से ज्यादा डॉक्टर, नर्स और अन्य स्वास्थ्यकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमण की चपेट में आकर अपना इलाज करवा रहे हैं या फिर होम आइसोलेशन में हैं.

पटना मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (पीएमसीएच) में ही 62 डॉक्टर और 50 नर्स कोरोना से संक्रमित हैं और होम आइसोलेशन में है. पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भी 25 डॉक्टर और 27 नर्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. पटना के एम्स का भी ऐसा ही हाल है. पटना एम्स में 25 जूनियर डॉक्टर, 17 सीनियर डॉक्टर और 65 नर्स कोरोना संक्रमित होने के बाद होम आइसोलेशन में हैं.

वहीं, दूसरी तरफ तारापुर से सत्ताधारी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के विधायक मेवालाल चौधरी का कोरोना के कारण निधन हो गया है. मेवालाल चौधरी का पटना के पारस अस्पताल में निधन हुआ. कोरोना की चपेट में आने के बाद मेवालाल उपचार के लिए पारस अस्पताल में भर्ती थे. पिछले साल मेवालाल चौधरी को नीतीश कुमार की सरकार में शिक्षा मंत्री बनाया गया था लेकिन भ्रष्टाचार के मामले उछलने के बाद कुछ घंटों में ही उन्हें पद छोड़ना पड़ा था.

Web Title : MORE THAN 250 DOCTORS AND HEALTH WORKERS INFECTED IN BIHAR CORONA BLAST, PATNA

Post Tags: