विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी जेडीयू, सदस्यता अभियान की शुरुआत आज

पटना : देश भर में जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के सदस्यता अभियान की शुरुआत आज यानी शनिवार से होगी. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह सहित पार्टी के सांसद और विधायक अपने-अपने बूथ पर 25 सदस्यों को सदस्यता दिलाकर सक्रिए सदस्य बनेंगे. इस अभियान की शुरुआत पार्टी के प्रदेश कार्यालय में नीतीश कुमार करेंगे. इस मौके पर पार्टी के विभिन्न प्रदेशों के प्रदेश अध्यक्ष भी उपस्थित रहेंगे.  

जेडीयू के इस सदस्यता अभियान को बिहार विधानसभा की तैयारी से जोड़कर देखा जा रहा है. ज्ञात हो कि बीते वर्ष जेडीयू ने 50 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा था. इसबार लक्ष्य में और इजाफा होने के आसार हैं.

मंत्रिमंडल में विस्तार के बाद संभव है कि नीतीश कुमार पार्टी में भी फेरबदल करें. सदस्यता अभियान की शुरुआत के मौके पर जेडीयू के विभिन्न प्रदेशों के अध्यक्ष भी मौजूद रहेंगे. सदस्यता अभियान के तहत सभी सांसद, विधायक और विधान पार्षद, राष्ट्रीय पदाधिकारी, राज्य पदाधिकारी, पार्टी और प्रकोष्ठों के जिला, प्रखंड, पंचायत और वार्ड प्रतिनिधि 8 जून को अपने-अपने बूथ पर 25 लोगों को सदस्यता दिलाकर खुद क्रियाशील सदस्य बनेंगे.

जेडीयू की सदस्यता तीन वर्षों के लिए होती है. यह सदस्यता अभियान 2022 तक टलेगी. सदस्यता अभियान की शुरुआत के बाद अगदले ही दिन यानी 9 जून को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर उनकी अध्यक्षता में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी. बैठक में आगामी रणनीति और कार्यक्रमों पर फैसला होगा.

Web Title : NITISH KUMAR WILL START MEMBERSHIP PROGRAM OF JDU

Post Tags: