पटना में सिलेंडर ब्लास्ट, शादी वाले घर में गैस रिसाव के बाद हादसा, 7 बच्चों समेत 12 झुलसे


बिहार के पटना जिले के फतुहा में मंगलवार शाम बड़ा शादी वाले घर में सिलेंडर ब्लास्ट हो गया. इस हादसे में 7 बच्चों समेत 12 लोग झुलस गए. सभी घायल एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं. हादसा फतुहा थाना इलाके के सुल्तानपुर गांव में हुआ. बताया जा रहा है कि घर में शादी का माहौल चल रहा था. मंगलवार को सभी रिश्तेदार जुटे थे. तभी खाना पकाने के दौरान सिलेंडर से गैस रिसाव हुआ और उसमें आग लग गई. धमाका होने से कर्कट उड़ गया और पूरे घर में आग फैल गई.

इस हादसे में एक ही परिवार के 12 लोग झुलस गए. देखते ही देखते खुशियों का माहौल में चीख-पुकार मचने लगी. विस्फोट से कर्कटनुमा घर भी क्षतिग्रस्त हो गया. सभी घायलों को पटना स्थित एनएमसीएच भेजा गया, जहां उनका इलाज जारी है. घायलों में पांच बड़े एवं सात बच्चे शामिल हैं. घायलों की पहचान बबलू (10), संध्या (12), शुभम ( 4), रिया ( 4), पीयूष (6) अमरजीत कुमार (6), गोलू कुमार (5) सोनू कुमार ( 25 ), अखिलेश महतो ( 26 ), चानो देवी (35), मुन्नी देवी (30) और मीना देवी ( 31) के रूप में हुई.  

हादसे में सोनू और अखिलेश गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं, उनकी हालत नाजुक है. गृहस्वामी नवल महतो के अनुसार उनके घर में तीन दिन पहले ही शादी हुई थी. घर में खुशियों का माहौल चल रहा था. मंगलवार को चौठारी की रस्म होनी थी, इसके लिए सभी रिश्तेदारों को बुलाया गया. मगर सिलेंडर ब्लास्ट से एकपल में खुशियां दुख में बदल गईं.

Web Title : PATNA: 12 PEOPLE, INCLUDING 7 CHILDREN, INJURED IN GAS EXPLOSION AT WEDDING HALL

Post Tags: