आज भी सदन की कार्यवाही में नहीं हुए शामिल तेजस्वी यादव, सियासत तेज

पटना : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के विधानसभा में नहीं आने का मुद्दा अब खुलकर उठने लगा है. सत्तापक्ष इसके पीछे पारिवारिक कलह बता रहा है और तेजस्वी को इस्तीफा देने की सलाह दे रहा है. वहीं, सहयोगी कांग्रेस के विधायक भी अब नेता प्रतिपक्ष को लेकर निशाना साधने लगे हैं.

इस सबके बीच आरजेडी के विधायक अपने नेता का बचाव कर रहे हैं. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने तेजस्वी के सदन में नहीं आने का मुद्दा उठाया, जिसके बाद आरजेडी विधायक चुप हो गए.  

विधानसभा में चर्चा के दौरान मंगलवार को डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने तेजस्वी के सदन में नहीं आने पर सवाल उठाया था. वहीं, बुधवार को संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने इस सवाल को फिर से दोहरा दिया. सदन के पहले सत्र की कार्यवाही पूरी हुई, तो पीएचईडी मंत्री विनोद नारायण झा ने नेता प्रतिपक्ष को इस्तीफा देने की सलाह दे डाली.

विनोद नारायण झा के सवालों का जबाव पूर्व मंत्री और आरजेडी नेता शिवचंद्र राम ने दिया. उन्होंने तेजस्वी यादव का बचाव किया और मंत्री विनोद नारायण झा पर आरोपों की बारिश कर दी. अब तक तेजस्वी का बचाव करती आ रही कांग्रेस ने भी अब तेजस्वी यादव को लेकर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए हैं. विधायक राजेश राम ने कहा कि हमको भी पारिवारिक कलह के बारे में सुनने को मिल रहा है.

आरोप-प्रत्यारोप से पहले आरजेडी विधायक अन्य दिनों की तरह बुधवार को भी तेजस्वी यादव के सदन में आने की बात कह रहे थे, लेकिन उनकी बातों में आत्मविश्वास कम दिख रहा था.

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव विधानसभा की कार्यवाही में भाग क्यों नहीं ले रहे हैं? जैसे-जैसे सत्र आगे बढ़ रहा है, यह सवाल बड़ा होता जा रहा है, अगर तेजस्वी यादव या उनके परिवार की ओर से इस सवाल को लेकर कोई जवाब नहीं दिया गया, तो धीरे-धीरे ये सवाल और बड़ा होता जाएगा.


Web Title : TEJASHWI YADAV DID NOT PARTICIPATE IN ASSEMBLY PROCEEDING

Post Tags: