अररिया में दो युवक गिरफ्तार, लगाए थे देश विरोधी नारे

पटना : बिहार के अररिया में देश विरोधी नारे लगाने के आरोप में गुरुवार देर रात दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है. हाल ही में यहां आए लोकसभा उपचुनाव के नतीजों में आरजेडी के सरफराज आलम जीते हैं. आरोप है कि जीत के जश्न के दौरान कुछ लोगों ने पाकिस्तान जिंदाबाद और भारत तेरे टुकड़े होंगे नारे लगाए थे. कथित तौर पर इसका एक वीडियो वायरल हुआ था. इसके बाद केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने कहा था कि अररिया आतंकवाद का गढ़ बनेगा.

- पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए आरोपियों का नाम सुल्तान आजमी और शेहजाद है.

- देश विरोधी नारे लगाने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने गुरुवार देर रात अररिया में कई जगह छापे मारे. दोनों आरोपियों को राजनगर से गिरफ्तार किया गया.

- गुरुवार को इस मामले में पांच से छह लोगों ने सदर थाना अररिया में मौखिक शिकायत दर्ज कराई. उन्होंने पुलिस को वायरल वीडियो भी सौंपा था

- वीडियो वायरल होने के साथ ही राजनीति भी गर्म हो गई. अररिया से भाजपा प्रत्याशी रहे प्रदीप कुमार सिंह ने जांच की मांग की. प्रदीप ने आरोप लगाया कि वीडियो आरजेडी सांसद सरफराज के घर के पास की है.  

- इस मामले में सांसद सरफराज ने कहा है कि पाकिस्तान जिंदाबाद वाले वीडियो की जांच होनी चाहिए. यह भाजपा की साजिश है

- गुरुवार को गिरिराज सिंह ने कहा था कि अररिया बिहार का सीमावर्ती इलाका है. यह नेपाल और बंगाल से जुड़ा है. अररिया संसदीय सीट से सरफराज आलम को विजयी बनाकर वहां की जनता ने कट्टरपंथी विचारधारा को जन्म दिया है. सरफराज की जीत बिहार ही नहीं, बल्कि देश के लिए भी खतरा है. अररिया आतंकवादियों का गढ़ बनेगा.

Web Title : TWO YOUNGSTERS NABBED IN ARARIA, WERE PLANTED ANTI COUNTRY SLOGANS