दहेज के किए विवाहिता की हत्या, ससुराल वालों पर आरोप

वैशाली : लालगंज के करताहा थाना क्षेत्र में एक विवाहिता को दहेज की बलि चढ़ा दी गई. विवाहिता के मायके वालों ने ससुराल वालों पर विवाहिता की फांसी लगाकर हत्या किए जाने का आरोप लगाया है. घटारो टोला गांव में हुई इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है. घटना स्थल पर लोगो की भीड़ उमड़ पड़ी.  

विवाहिता की मायके वालों को घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे अपनी बेटी के शव पड़ा देखते ही परिजनों में कोहराम मच गया. इधर घटना के बाद ससुराल वाले घर छोर कर फरार हो गए. वही सूचना मिलते ही मौके पर कर्ताहाँ थानाध्यक्ष राजेश रंजन ने दलबल के साथ पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया.  

वही विवाहिता की पिता के बयान पर दहेज को लेकर हत्या का मामला दर्ज कर पुलिस छानबीन में जुट गई है. विवाहिता के मायके वालों का आरोप है कि ससुराल वालों द्वारा आज ही से दहेज लेने को लेकर मृतक महिला लाडली कुमारी (25 )वर्षीय से दहेज संबंधी मामले में प्रताड़ित किया गया था. साथ ही धमकी भी दी जा रही थी.

जिसका आज दहेज लोभियों द्वारा एक विवाहिता को खामियाजा भुगतना पड़ा. जिसे लेकर रविवार की रात गाला दवा कर हत्या कर दिया. मृतिका लाडली की पहचान मुजफ्फरपुर जिला के मरवन प्रखंड के जियन गावँ की रहने वाली लाडली कुमारी की शादी वैशाली जिला के घटारो टोला के दक्षणी पंचायत निवासी निरंजन कुमार के साथ 2016 में हुई थी. जिसके पास कोई बच्चे भी नही था.

पति दुवई में रहता है. पिछले साल आया था. विवाहिता अपने सास ससुर के साथ ससुराल में ही रहती थी. जहाँ लगातार विवाहिता को प्रताड़ित किया जा रहा था. दहेज की मांग नहीं पूरे होने पर उसकी हत्या कर देने की बात लगातार प्रताड़ित किया जाता था.

  वही इस संबंध में उपस्थित लोगों ने बताया कि मृतिका के देवर हाल ही में अभिरंजन कुमार घर आया था. जो अपने बड़े भाई के साँथ वह भी रहता था. मृतिका लाडली के पिता सुबोध कुमार सिंह, और उसकी माँ ने बताया कि दहेजलोभियों ने मेरी बच्ची का जान ले लिया.

हालाकि मृतिका के गले मे फसरी लगाने का निसान दिखा है. सभी घर के परिजन लापता भी थे. इस संबंध में कुछ लोगो का कहना यह भी है कि महिला अपने घर के अंदर से दरवाजा बंद कर सोई हुई थी. लेकिन दरवाजा की गुंडी टूटी हुई थी. वही मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन के बाद महिला को उसके घर से आए परिजनों की सहमति से पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया.

जिसके बाद अंतिम दाह संस्कार किया जाएगा. हालाकि इस मामले में कई प्रकार की संदेहास्पद बाते लोगो द्वारा बताया जा रहा है. मौके पर उपस्थित समाजजेवी समेत, मुखिया पति ललन सिंह समेत कई लोगो ने आस्वासन के बाद मृतक के परिजनों को ढाढस दिलाते हुए लोगो को शांत करवाया गया.

 क्या कहते है पुलिश पदाधिकारी

इस संबंध में थानाध्यक्ष राजेश रंजन कर्ताहाँ ने कहा कि महिला की हत्या की गई है, इस संबंध में जांच की जा रही है. साथ ही मृतिका के माता पिता के बयान पर एफआईआर दर्ज कर लिया गया है. जांचोपरांत कार्यवाई की जाएगी.

Web Title : WOMAN MURDER FOR DOWRY ALLEGATIONS AGAINST IN LAWS