आम्रपाली एक्सप्रेस में लगी आग

गोरखपुर : स्थानीय रेलवे स्टेशन के पूरब सोहनपार रेलवे क्रॉसिंग के पास खड़ी आम्रपाली एक्सप्रेस की बोगी में आग लगने से भगदड़ मच गई. ट्रेन यहां चेन पुलिंग कर रोकी गई थी. ब्रेक बाइडिंग के दौरान अचानक तेज धुंआ के साथ आग लगने से यात्री भागने लगे. ट्रेन में सवार कुछ यात्री खिड़कियों से कूदने लगे.  

मौके पर पहुंचे गार्ड ने आसपास के लोगों की मदद से पानी डालकर आग बुझाई. इससे करीब आधे घंटे ट्रेन खड़ी रही. इसके बाद इसे आगे रवाना किया गया. कटिहार से अमृतसर जाने वाली 15707 आम्रपाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन मंगलवार को एक घंटे विलंब से सुबह करीब 11 बजे सोहनपार रेलवे क्रॉसिंग पहुंची. क्रॉसिंग के पास किसी ने चेन पुलिंग कर ट्रेन रोक दी.  

चेन पुलिंग के चलते ट्रेन के पिछले हिस्से में लगी जनरल बोगी के एयर ब्रेक का पहिया जाम हो गया. ब्रेक बाइडिंग के दौरान घर्षण से धुआं और आग की लपटें उठने लगीं. कुछ ही देर में बोगी धुएं से भर गई. यह देखकर यात्री भयभीत हो गए. अनहोनी की आशंका में बोगी से निकलकर भागने लगे. कुछ ही देर में कई डिब्बे खाली हो गए.  

सूचना पाकर पहुंचे गार्ड और आसपास के लोगों ने पानी डालकर आग बुझाई. ब्रेक को ठीक करने के बाद करीब 11. 34 बजे ट्रेन को आगे रवाना किया गया. इस बाबत स्टेशन अधीक्षक राकेश विशाल ने बताया कि ट्रेन 11:34 पर यहां से रवाना हुई थी. तकनीकी दिक्कत से ट्रेन विलंबित हुई थी.

Web Title : FIRE IN AMRAPALI EXPRESS