BHU में हुए बवाल के मामले में क्राइम ब्रांच ने 10 छात्रों को भेजा नोटिस, पूछताछ के बाद देने होंगे लिखित बयान

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में हुए बवाल के मामले में क्राइम ब्रांच ने 10 छात्रों को नोटिस भेजा है. इन सभी से पूछताछ की जाएगी. ये सभी छात्र बीएचयू के ही हैं.

इनमें विकास सिंह, अतुल प्रकाश जयसवाल, एलएन शर्मा, वरुण सिंह, रौशन पाण्डेय, यशवंत सिंह, मृत्युंजय कुमार मौर्या, हिमांशु प्रभाकर, धनंजय त्रिपाठी और सुनील कुमार यादव शामिल हैं.

इन सभी को क्राइम ब्रांच के सामने पेश होकर घटना के बारे में लिखित बयान देने होंगे. बयान के लिए तीन दिनों का वक्त दिया गया है. छात्रों से 21 सितंबर की घटना और उसके बाद हुए घटनाक्रम के बारे में जानकारी ली जाएगी.

इससे पहले क्राइम ब्रांच ने बीएचयू के प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों को भी तलब किया था. प्रॉक्टर समेत 20 लोगों को नोटिस भेजकर घटना के संबंध में लिखित या मौखिक बयान दर्ज कराने के लिए कहा गया था.

बता दें कि ये घटना होने के बाद 1200 लोगों पर FIR की गई थी. जिसके बाद क्राइम ब्रांच अपनी तफ्तीश आगे बढ़ा रही है. इस संबंध में क्राइम ब्रांच की टीम ने कैंपस से सीसीटीवी फुटेज भी हासिल कर ली है.

दरअसल मामला ये है की यूनिवर्सिटी की एक छात्रा ने 21 सितंबर को छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. मामले की शिकायत करने पर यूनिवर्सिटी प्रशासन का लचीला रवैया देखकर छात्रों ने धरना-प्रदर्शन किया था. जिसके बाद खुलासा हुआ कि वीसी ने छात्राओं को मिलने का वक्त नहीं दिया और इसका विरोध करने पर वहां मौजूद यूनिवर्सिटी गार्ड्स ने उन पर लाठीचार्ज किया. इस घटना के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया. बता दें कि पुलिस के खिलाफ भी छात्राओं पर लाठीचार्ज के आरोप लगे थे.

Web Title : IN THE CASE OF CHAOS IN BHU CRIME BRANCH HAD SENT NOTICE TO 10 STUDENTS