अमेठी-रायबरेली से बंध जाएगा कांग्रेस का बोरिया बिस्तर : केशव प्रसाद मौर्य

लखनऊ : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा अमेठी से नामांकन पत्र भरे जाने के कुछ घंटों बाद उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस का अमेठी और रायबरेली से बोरिया बिस्तर बंधेगा. मौर्य ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति दो सीटों भर की रह गई है क्योंकि सपा-बसपा और रालोद गठबंधन ने अमेठी और रायबरेली से प्रत्याशी नहीं उतारने का फैसला किया है. कांग्रेस ने भी उन सात लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी नहीं उतारना तय किया है जहां से सपा-बसपा और रालोद के नेता चुनाव लड़ रहे हैं.

विरोधी दलों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा की इनको एक-दूसरे की हैसियत का पता चल गया है और इस बार उनका अमेठी तथा रायबरेली से बोरिया बिस्तर बंधेगा. मौर्य ने विश्वास जताया कि पूरे उत्तर प्रदेश में भाजपा का कमल खिलेगा और पार्टी ऐतिहासिक जीत हासिल करेगी. लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण में 91 लोकसभा सीटों और चार राज्यों की विधानसभा सीटों पर गुरुवार (11 अप्रैल) को मतदान होगा. 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों पर कुल 1279 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं.   

इन 91 सीटों में से पश्चिमी उत्तर प्रदेश की आठ हाईप्रोफाइल लोकसभा सीटों पर भी मतदान होगा. सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद और गौतम बुद्ध नगर की इन आठों लोकसभा सीटों पर 2014 के आम चुनाव में बीजेपी ने जीत दर्ज की थी. वहीं, इस बार इन सीटों पर चुनावी मुकाबला काफी दिलचस्प होने के कयास लगाए जा रहे हैं. दरअसल, यूपी में कांग्रेस को गठबंधन से दूर रखते हुए सपा-बसपा-रालोद साथ आ गए हैं. ऐसे में राजनीतिक समीकरणों के पलटने की संभावना बढ़ गई है.

Web Title : KESHAV PRASAD MAURYA SAYS CONGRESS WILL FACE DEFEAT IN AMETHI AND RAEBARELI

Post Tags: