भारत विरोधी गतिविधियों में संलिप्त तीन युवक गिरफ्तार, पुलिस कर रही पूछताछ

गोरखपुर : नेपाल पुलिस ने तीन युवकों को अपने बैंक खाते में पाकिस्तान, भारत सहित अन्य देशों से रकम मंगवाकर भारत विरोधी गतिविधियों में लिप्त लोगों तक पहुंचाने के आरोप में पकड़ा है. पुलिस तीनों को 25 दिनों की रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है.

नेपाल पुलिस के अनुसार बड़े भारतीय रुपयों का चलन नेपाल में बंद होने के मद्देनजर भैरहवा पुलिस सोमवार शाम को बैंक चौराहे पर भारत से नेपाल आने-जाने वालों की जांच कर रही थी. इसी दौरान समसुल जोलाहा नामक एक नेपाली युवक को ढाई लाख नेपाली मुद्रा के साथ पकड़ा गया. पूछताछ में युवक रकम के बारे में संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया तो पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया.  

कड़ाई से पूछताछ में युवक ने बताया कि पाकिस्तान सहित अनेक देशों से उसके तथा दो अन्य साथियों के बैंक खातों में रकम आती है. इनको वह भारत विरोधी गतिविधियों में लिप्त लोगों तक साथियों की मदद से पहुंचाता रहा है. युवक की निशानदेही पर पुलिस ने उसके दोनों साथियों अब्दुल करीम पठान और मोहम्मद हुसैन को गिरफ्तार कर लिया.  

दोनों युवक दोहरी नागरिकता के बताए जा रहे हैं. चर्चा है कि दोनों युवक सोनौली जुगौली के रहने वाले हैं. इन लोगों ने फर्जी आईडी पर नेपाल की नागरिकता ली है और बैंकों में खाता खोलकर संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त हैं.  

नेपाल पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि वे लोग किसको रकम देते थे और वह कौन लोग हैं जो पाकिस्तान, भारत, सऊदी से रकम इनके खातों में भेजते थे. रूपन्देही जिले के एसपी हृदय थापा मगर ने बताया कि फर्जी कागजात के सहारे विदेशों से रकम मंगाने व धोखाधड़ी के आरोप में तीनों युवकों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है.

Web Title : NEPAL POLICE ARRESTED 3 YOUNGMAN WHO INVOLVED IN ANTI INDIAN ACTIVITIES

Post Tags: